logo-image

अगर मैं राष्ट्रपति बना तो लोग अमेरिका छोड़ देंगे... US Presidential Elections पर ऐसा क्यों बोले Donald Trump?

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान भी अमेरिका के न्यू हैम्पशायर में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि, उनकी जीत के साथ क्या होने वाला है ये सब जानते हैं.

Updated on: 17 Dec 2023, 08:03 PM

नई दिल्ली :

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले साल होने वाले US Presidential Elections को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, अगर वह दोबारा चुने जाते हैं, तो कई अमेरिकी देश छोड़ देंगे. बता दें कि उनका ये बयान अमेरिका में मौजूद आप्रवासियों पर सख्ती के मद्देनजर दिया गया है. गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप, 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के प्राइमरी की दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे हैं. वे बीते कई समय से लगातार अमेरिका के तमाम हिस्सों में रैली कर जन समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. 

मालूम हो कि, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान भी अमेरिका के न्यू हैम्पशायर में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि, उनकी जीत के साथ क्या होने वाला है ये सब जानते हैं. बगैर उनके कुछ किए ही, वे लोग पहले ही देश छोड़कर चले जाएंगे, क्योंकि उन्हें अच्छी तरह मालूम होगा कि ट्रंप आतंक से त्रस्त देशों से प्रवेश पर यात्रा प्रतिबंध को तुरंत बहाल और विस्तारित करेंगे. 

हमें ऐसे लोग नहीं चाहिए...

न्यू हैम्पशायर में उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, वे सभी अवैध आप्रवासियों के लिए मजबूत वैचारिक स्क्रीनिंग लागू करेंगे. उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कहा कि, अगर कुछ लोग अमेरिका से नफरत करते हैं, अगर वे इजराइल को खत्म करना चाहते हैं, अगर वे जिहादियों से सहानुभूति रखते हैं, तो अमेरिकनी लोग उन्हें अपने देश में नहीं चाहते.

शायद मुझे देश छोड़ना पड़े...

गौरतलब है कि, इससे पहले भी कुछ इसी तरह का बयान ट्रंप ने 2020 में खुद के लिए दिया था, जब डोनाल्ड ट्रम्प ने एक रैली में मजाक में कहा था कि अगर जो बाइडन अमेरिकी राष्ट्रपति पद जीत गए तो वे अमेरिका छोड़ देंगे. उन्होंने तब कहा था, राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने से मुझ पर दबाव पड़ता है. क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर मैं हार गया... तो शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा?