News Nation Logo
Banner

ट्रंप की 'फेक न्यूज़ अवॉर्ड' की लिस्ट जारी, द न्यूयॉर्क टाइम्स बना विजेता

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 'फेक न्यूज़' सीरीज़ को आगे बढ़ाते हुए इसके विजेता के नाम का भी ऐलान कर दिया। डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट के ज़रिए 'द न्यू यॉर्क टाइम्स' को 'फेक न्यूज़ अवॉर्ड' का विजेता बताया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 18 Jan 2018, 09:17:07 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंग्टन:

अमेरिकी मीडिया और राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच रस्साकशी का दौर जारी है। लगातार ट्रंप के निशाने पर रही अमेरिकी मीडिया को राष्ट्रपति 'फेक न्यूज़' का तमगा दे चुके हैं और बीते दिनों उन्होंने इसे लेकर कई कटाक्ष भी किए।

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने 'फेक न्यूज़' सीरीज़ को आगे बढ़ाते हुए इसके विजेता के नाम का भी ऐलान कर दिया। डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट के ज़रिए 'द न्यू यॉर्क टाइम्स' को 'फेक न्यूज़ अवॉर्ड' का विजेता बताया है।

इसके अलावा ट्रंप के इस अजीब अवॉर्ड की लिस्ट के लिए नामांकन में 'एबीसी न्यूज़', 'सीएनएन', 'टाइम' और 'द वाशिंग्टन पोस्ट' जैसी दिग्गज मीडिया कंपनियों के नाम शामिल थे।

ट्रंप के इस ऐलान के बाद वेबसाइट GOP.Com जहां विजेताओं के नाम लिस्टेड थे वो तुरंत ही क्रैश कर गई। वेबसाइट पर लिखा है, 'साल 2017 एक गलत रिपोर्टिंग, अनुचित खबरें और नीचा दिखाने वाली फेक खबरों वाला रहा। एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप पर मीडिया की करीब 90 फीसदी कवरेज नकारात्मक थी।'

ट्रंप ने अपने अगले ट्वीट में मीडिया को 'बेहद भ्रष्ट और बेईमान बताया' और कहा कि बहुत से अच्छे रिपोर्ट्स भी हैं जिनकी वो इज्जत करते है।

उन्होंने लिखा, 'बहुत सी अच्छी खबरें अमेरिकी लोगों के लिए गर्व वाली है।' इस लिस्ट में उन्होंने 'न्यू यॉर्क टाइम्स' को पत्रकार पॉल क्रुगमैन की उस स्टोरी के लिए पहले नंबर पर रखा जिसमें उनकी जीत के ऐतिहासिक दिन और शानदार जीत पर लिखा था कि अर्थव्यवस्था कभी बेहतर नहीं होगी।

इससे पहले ट्रंप ने 2 जनवरी को घोषणा की थी कि वह 'बेईमानी और बुरी रिपोर्टिंग' के लिए मीडिया हाउसों को पुरस्कार देंगे।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावत' के बाद 'घूमर' को लेकर खड़ा हुआ विवाद, MP के गृहमंत्री ने कहा- गाना बजा तो होगी कार्रवाई

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें   

First Published : 18 Jan 2018, 09:12:48 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.