logo-image

अमेरिका में कोरोना बरपा सकता है कहर, 5 लाख लोगों की जा सकती है जान!

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. लोग डर के साये में जी रहे हैं. जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो बेहद ही भयावह है.कोरोना वायरस से करीब 5 लाख लोगों की मौत अमेरिका (America) में हो सकती है.

Updated on: 07 Mar 2020, 03:49 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. लोग डर के साये में जी रहे हैं. जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो बेहद ही भयावह है. डेली मेल के मुताबिक कोरोना वायरस से करीब 5 लाख लोगों की मौत मेरिका (America) में हो सकती है. एक रिपोर्ट लीक हुई जिसमें जो खुलासा हुआ है...वो डरानेवाला है. कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका के हॉस्पिटल्स करीब 9 करोड़ संभावित संक्रमण और 4.8 लाख मौतों की स्थिति से लड़ने की तैयारी कर रहा है. सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो गए ना. द अमेरिकन हॉस्पिटल एसोसिएशन ने एक कार्यक्रम में जो प्रजेंटेशन पेश किया था उनमें इस आंकड़ों का जिक्र किया गया है.

डेली मेल के मुताबिक प्रजेंटेशन में जो आंकड़े बताए गए हैं उसके मुकाबले खतरा 10 गुना ज्यादा है. यह अमेरिकी अधिकारी का दावा है.

द अमेरिकन हॉस्पिटल एसोसिएशन के प्रजेंटेशन में खुलासा

दरअसल 26 फरवरी को इवेंट आयोजित किया गया था. द अमेरिकन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ओर से यह इवेंट आयोजित किया था. इवेंट का नाम- 'COVID-19 के लिए तैयारी: हेल्थकेयर लीडर्स को क्या जानना चाहिए.' इसमें प्रजेंटेशन का जिक्र किया गया. इसके साथ ही प्रजेंटेशन में डॉक्टर ने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा घटाने के लिए हॉस्पिटल को जोर-शोर से तैयारी करने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें:आरजेडी के मुखिया लालू यादव को खतरा, समर्थकों ने जताई यह आशंका

बता दें कि अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 700 पहुंच गई. जबकि 17 लोगों की मौत इसकी वजह से हो चुकी है. हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि करोना से डरने की जरूरत नहीं है.

और पढ़ें:अमेरिकन इजराइल पब्लिक अफेयर्स कमेटी के सम्‍मेलन में भाग लेने वाले दो लोगों में कोरोना वायरस

चीन में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत

चीन से निकल कर कोरोना दुनिया के कई हिस्सों में फैल चुका है. चीन में कोरोना वायरस से 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप हुबेई प्रांत में देखने को मिला है.