logo-image

उत्तर कोरिया की धमकी पर ट्रंप का जवाब, अमेरिका सेना युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का यह ट्वीट पिछले कुछ हफ्तों से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी जुबानी जंग के बीच ही आया है। ट्रंप ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि ट्रंप ने कहा था कि अगर प्योंगयांग अमेरिका को धमकी देना जारी रखेगा तो उत्तर कोरिया को ऐसा विनाशक हमले का सामना करना होगा जिसे दुनिया ने कभी देखा नहीं होगा।

Updated on: 11 Aug 2017, 09:46 PM

नई दिल्ली:

उत्तर कोरिया के परमाणु हमले की धमकी के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है। ट्रंप ने कहा कि अगर प्योंगयांग अमेरिका को धमकी देना जारी रखेगा तो उत्तर कोरिया को ऐसे विनाशक हमले का सामना करना होगा, जिसे दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन को चेतावनी देते हुए कहा, 'बेहतर होगा कि अमेरिका को और धमकी न दी जाए। अगर उत्तर कोरिया अपनी यह हरकतें जारी रखता है, तो हम ऐसा मुंहतोड़ जवाब देंगे जिसे दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।'

ट्रंप ने कहा, 'युद्ध की तैयारियों को पूरा किया जा चुका है। हम पूरी तरह से तैयार है। क्या अब उत्तर कोरिया ऐसी कोई बेवकूफाना हरकत करेगा। उम्मीद करता हूं कि किम जोंग कोई दूसरा रास्ता निकालेंगे।'

हाल ही में कोरियाई प्रायद्वीप पर अमेरिकी बमवर्षक B-1B उड़ता हुआ दिखा था, जिसने गुआन स्थित एंडर्सन एयरफोर्स बेस से उड़ान भरी थी। इसे अमेरिका की युदध तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है।

उत्तर कोरिया लगातार अमेरिका को धमकाता रहा है। 

इसे भी पढ़ें : आज़ादी के 70 साल: जानें 15 अगस्त को देश आज़ाद होने के ठीक पहले क्या-क्या हुआ था, क्या थे फैसले

वहीं चीनी अखबार ने कहा कि अमेरिका को उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के टकराव से बचना चाहिए क्योंकि युद्ध की स्थिति में उत्तर कोरिया के साथ ही अमेरिका को भी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़ें : नेपाल के विकास में भागीदारी के लिए भारत प्रतिबद्ध: सुषमा स्वराज

वॉशिंगटन पोस्ट की एक खबर के मुताबिक अमेरिकी रक्षा विभाग की खुफिया एजेंसी का कहना है कि उत्तर कोरिया के पास करीब 60 परमाणु हथियार हैं।

इनमें से कुछ आकार में इतने छोटे हैं कि लंबी दूरी की मिसाइलों में भी फिट हो सकते हैं। उत्तर कोरिया ने पिछले महीने दो ICBM का परीक्षण किया। उसका दावा है कि ये दोनों अमेरिका के मुख्य भूभाग को निशाना बनाने की क्षमता रखता हैं।

इसे भी पढ़ें : सीएम योगी के गोरखपुर में अस्पताल की लापरवाही से 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत