logo-image

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन के घर मिला बम, जांच जारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा, हिलेरी क्लिंटन और सीएनएन के ऑफिस में संदिग्ध पैकेट बरामद हुआ है.

Updated on: 24 Oct 2018, 10:30 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा, हिलेरी क्लिंटन और सीएनएन के ऑफिस में संदिग्ध पैकेट बरामद हुआ है. अमेरिका खुफिया सेवा सीक्रिटे सर्विट ने बताया कि बराक ओबामा और क्लिंटन को संदिग्ध पैकेट भेजे गए जिसमें बम था. इसके साथ ही सीएनएन के ऑफिस में संदिग्ध पैकेट मिलने बाद बिल्डिंग को खाली करा दिया गया.

वॉशिंगटन स्थिति ओबामा के घर में बम मिलने के बाद सीक्रेट सर्विस ने अपने एक बयान में बताया, 'ये पैकेट मेल बॉक्स में मिले हैं. मेल के रूटीन जांच के दौरान ये बम संदिग्ध पैकेट तुरंत बरामद किए गए. ये पैकेट उन लोगों ने रिसीव नहीं किया था जिन्हें यह भेजा गया था. उनकी जान को कोई खतरा नहीं है.'

और पढ़ें : तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन का दावा, खाशोगी की हत्या सुनियोजित तरीके से हुई

वहीं, सबर्ब में स्थिति क्लिंटन के घर में भी बुधवार दोपहर 1 बजे एक पैकेट बरामद हुआ. इसमें विस्फोटक सामग्री मौजूद थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक विस्फोटक उपकरण एक तकनीशियन द्वारा पाया गया, जो बिल और हिलेरी के लिए मेल स्क्रीन करता है. एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को अरबपति फिलान्थ्रोपिस्ट जॉर्ज सोरोस के घर भी बिल और हिलेरी क्लिंटन के जैसे डिवाइस पाए गए थे.

घटना के बाद व्हाइट हाउस ने ओबामा, क्लिंटन और अन्य लोगों पर किए गए हमलों के प्रयास की निंदा की है और कहा है कि, 'ये आतंकी कृत्य घृणा करने योग्य हैं.' जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. जांच एजेंसियां इसकी जांच कर रही है.