News Nation Logo

अमेरिका ने घोषित की विदेशी यात्रियों के लिए नई यात्रा नीति, 8 नवंबर से जरूरी टीकाकरण

व्हाइट हाउस सहायक प्रेस सचिव केविन मुनोज ने कहा कि नवंबर से कोरोना रोधी टीके की पूरी डोज लेने वाले लोगों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Oct 2021, 09:57:01 PM
America

नई यात्रा नीति (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 8 नवंबर से कोरोना रोधी टीके की पूरी डोज लेने वाले लोगों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति
  • अमेरिका ने पिछले साल की शुरुआत में विदेशी नागरिकों के आने पर पाबंदी लगा दी थी
  • ;चीन, भारत और ब्रिटेन समेत अन्य कई देशों के नागरिकों भी इसके दायरे में लाया गया था.

नई दिल्ली:

अमेरिका में विदेशी यात्रियों के देश में प्रवेश को लेकर नई यात्रा नीति घोषित की है. यूएस की नई यात्रा नीति जिसमें यूएस जाने वाले विदेशी राष्ट्रीय यात्रियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता है. यह नीति 8 नवंबर से लागू  होगी. यह घोषणा और तारीख अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा और भूमि यात्रा दोनों पर लागू होती है. व्हाइट हाउस सहायक प्रेस सचिव केविन मुनोज ने कहा कि नवंबर से कोरोना रोधी टीके की पूरी डोज लेने वाले लोगों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति होगी. विदेशी नागरिकों को विमान में सवार होने से पहले पूर्ण टीकाकरण के साथ ही साथ तीन पहले की निगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी.

विदेशी नागरिकों के लिए अमेरिका की यात्रा को लेकर नई नीति की घोषणा करते हुए बाइडन प्रशासन ने बिना टीका लगवाए लौटने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए भी जांच के नियम सख्त किए हैं. ऐसे लोगों को यात्रा शुरू करने से एक दिन पहले और अमेरिकी पहुंचने के एक दिन के भीतर कोरोना जांच करानी होगी. पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: kandahar bomb blast:मस्जिद पर हुए बम बलास्ट में मरने वालों की संख्या हुई 30, नमाज के दौरान हुआ हमला

कोरोना महामारी के बाद अमेरिका ने पिछले साल की शुरुआत में विदेशी नागरिकों के आने पर पाबंदी लगा दी थी. इसकी शुरुआत चीनी नागरिकों के साथ हुई थी, जिसके बाद भारत और ब्रिटेन समेत अन्य कई देशों के नागरिकों भी इसके दायरे में लाया गया था.

First Published : 15 Oct 2021, 09:57:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.