News Nation Logo

अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. ... लड़ाई जारी रहेगी ..., इमरान खान ने हमले के बाद कहा

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Nov 2022, 07:51:05 PM
Untitled

इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री  इमरान खान गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती है. वह खतरे से बाहर हैं, उनके पैर में गोली लगी है. पूर्व पीएम इमरान खान, जिन्हें गुरुवार शाम वजीराबाद में  आजाद रैली में  हत्या के प्रयास में तीन गोलियां लगी थीं,  पाकिस्तान की पुलिस ने कहा कि गोलीबारी में कम से कम 15 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई. पीटीाई के अन्य कई नेता भी इस हमले में घायल हुए हैं. फिलहाल. पूर्व पीएम इमरान ने कहा कि वह वापस लड़ेंगे. गोली लगने के बाद अपने करीबी सहयोगियों से बात करते हुए, खान ने कहा, "अल्लाह ने मुझे एक और जीवन दिया है."

इमरान खान ने कहा, “मुझे पता है कि वे मुझे मारना चाहते हैं, लेकिन वे नहीं जानते कि अल्लाह मेरी रक्षा कर रहा है. मैं वापस लड़ूंगा."

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद के अनुसार, खान के दोनों पैरों में गोलियां लगी हैं, वह अब खतरे से बाहर है और स्थिर है. इमरान खान को शौकत खानम अस्पताल, लाहौर में स्थानांतरित किया जा रहा है. इमरान खान की कैबिनेट में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ फैसल सुल्तान की देखरेख में उनके इलाज की निगरानी के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने खान पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि संघीय सरकार सुरक्षा और जांच के लिए पंजाब सरकार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी.

उन्होंने कहा, 'मैं पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर गोलीबारी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मैंने गृह मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. मैं पीटीआई अध्यक्ष और अन्य घायल लोगों के स्वस्थ होने और उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं."

हत्या का प्रयास एक हफ्ते से भी कम समय में हुआ जब खान ने पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से हजारों समर्थकों के साथ जल्द चुनाव की मांग करते हुए अपना विरोध मार्च शुरू किया. इस साल अप्रैल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव में उनके निष्कासन के बाद से, खान ने आरोप लगाया है कि उनका निष्कासन उनके उत्तराधिकारी, प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा रचित एक साजिश थी- उनके इस दावे को नए प्रधानमंत्री और वाशिंगटन दोनों ने खारिज कर दिया था .

खान जल्दी चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं और अपनी मांगों के लिए दबाव बनाने के लिए इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं. वर्तमान नेशनल असेंबली का कार्यकाल अगस्त 2023 में समाप्त हो जाएगा और 60 दिनों के भीतर नए सिरे से चुनाव होने चाहिए.

First Published : 03 Nov 2022, 07:43:44 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.