News Nation Logo

इजरायली विमानन कंपनियां 2019 से सभी उड़ानें करेंगी बंद

विदेश मंत्रालय के महानिदेशक ने हाल ही में उनको एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि मंत्रालय एक जनवरी से विदेशी हवाई अड्डों पर सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं करेगा, क्योंकि इन कर्मचारियों के साथ कोई करार नहीं हुआ है.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 Oct 2018, 07:11:44 AM
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

जेरूसलम:

इजरायल की अग्रणी विमानन कंपनी एल अल ने चेतावनी दी है कि इजरायल की सभी विमानन कंपनियां एक जनवरी, 2019 से अपनी सभी उड़ानें बंद कर देंगी, क्योंकि विदेशों में सुरक्षा को लेकर उनको चिंता है. स्थानीय अखबार येदिओथ अहरोनोथ की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, एल अल के चेयरमैन एली दपास ने इस बाबत की घोषणा का जिक्र इजरायल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के उपप्रमुख और प्रधानमंत्री कार्यालय के महानिदेशक को लिखे एक पत्र में किया है.

उन्होंने पत्र में लिखा कि विदेश मंत्रालय दुनियाभर में सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति जारी रखना नहीं चाहता है.

उनके अनुसार, विदेश मंत्रालय के महानिदेशक ने हाल ही में उनको एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि मंत्रालय एक जनवरी से विदेशी हवाई अड्डों पर सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं करेगा, क्योंकि इन कर्मचारियों के साथ कोई करार नहीं हुआ है.

और पढ़ें: सऊदी सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं ब्रिटेन, अमेरिका

विदेशी हवाईअड्डों पर तैनात इजरायली सुरक्षाकर्मी आमतौर पर एल अल, अरकिया और इसरएयर जैसी विमानन कंपनियों में बतौर सहायक सुरक्षा अधिकारी सेवा देते हैं.

पत्र की प्रति इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भेजी गई है, जोकि विदेशमंत्री और परिवहन मंत्री का भी पदभार संभाले हुए हैं.

उधर, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मसले का समाधान होने की उम्मीद जाहिर की है.

First Published : 15 Oct 2018, 07:08:44 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.