logo-image

All Is Well! ईरानी हमले के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया ट्वीट, बोले- क्‍या करना है बाद में बताऊंगा

इराक में अमेरिकी के एयरबेस अल असद पर ईरान की ओर से दागे गए बैलिस्‍टिक मिसाइल के बाद अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है : ALL IS Well!

Updated on: 08 Jan 2020, 09:02 AM

नई दिल्‍ली:

इराक में अमेरिकी के एयरबेस अल असद पर ईरान की ओर से दागे गए बैलिस्‍टिक मिसाइल के बाद अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है : ALL IS Well! डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, ईरान ने इराक में अमेरिका के दो ठिकानों पर हमला किया है. हमले के बाद वहां नुकसान का आकलन किया जा रहा है. अभी तक सब ठीक है. हमारे पास दुनिया में कहीं भी सबसे शक्तिशाली और सुसज्जित सेना है. मैं कल सुबह अपना बयान जारी करूंगा.

दूसरी ओर, इराक के अल असद एयरबेस पर हमले के बाद ईरान की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. ईरान के विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ ने कहा, ईरान ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्‍छेद 51 के तहत आत्मरक्षा में यह हमला किया है. यह उस कायरतापूर्ण कार्रवाई का जवाब है, जिसमें हमारे नागरिकों और वरिष्ठ अधिकारियों को निशाना बनाते हुए हमला किया गया था. हम युद्ध नहीं चाहते पर किसी भी आक्रमण के खिलाफ चुप नहीं बैठेंगे.

अमेरिकी पेंटागन ने ईरानी हमले के बारे में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को अवगत कराया है. डोनाल्‍ड ट्रंप खुद पूरे हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अन्‍य सुरक्षा विशेषज्ञों से विमर्श कर रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप जल्‍द ही राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले हैं. व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव स्‍टीफन ग्रीशम ने बताया, हम इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान की ओर से किए गए हमलों के बारे में सजग हैं. राष्‍ट्रपति सुरक्षा सलाहकारों से सलाह-मशविरा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ईरानी हमले पर डोनाल्‍ड ट्रंप की पैनी नजर, खाड़ी में नागरिक उड़ानों पर अमेरिका ने रोक लगाई

पेंटागन ने माना है कि ईरान ने इराक के अल असद एयरबेस में अमेरिकी ठिकानों पर कई रॉकेट दागे हैं. फार्स न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, ईरान ने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या के जवाब में यह कार्रवाई की है. ईरान (Iran) ने बुधवार रात को बगदाद एयरपोर्ट (Baghdad Airport) पर जमीन से जमीन पर मार करने वाली कुल 12 बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिकी एयरबेस पर हमला कर दिया. ईरान ने इराक के अल असद और इरबिल बेस पर अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए मिसाइलें दागी हैं.