logo-image

Russia-Ukraine Crisis: भारतीय दूतावास ने यूक्रेन से तुरंत निकलने की दी सलाह

All Indian citizens advised to immediately leave Ukraine: यूक्रेन में हालात भयावह होते जा रहे हैं. रूस का दबाव तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों से तुरंत ही यूक्रेन छोड़ने को कहा है.

Updated on: 26 Oct 2022, 12:15 AM

highlights

  • यूक्रेन पर तेज हो रहा रूसी हमला
  • भारतीय दूतावास ने जारी की एडवायजरी
  • तुरंत ही यूक्रेन छोड़ने के दिये निर्देश

नई दिल्ली:

All Indian citizens advised to immediately leave Ukraine: यूक्रेन में हालात भयावह होते जा रहे हैं. रूस का दबाव तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों से तुरंत ही यूक्रेन छोड़ने को कहा है. भारतीय दूतावास ने अपनी एडवायजरी में कहा है कि सभी भारतीय नागरिक यूक्रेन से तुरंत निकले, उन्हें जो भी साधन मिल जाए. इस एडवायजरी का मतलब है कि कीव समेत यूक्रेन के बाकी हिस्सों में भी रूस अब जोरदार हमला करने वाला है. भारतीय दूतावास ने कहा है कि लोग किसी मदद के इंतजार में रुके नहीं, बल्कि तुरंत ही यूक्रेन छोड़ दें. 

कीव स्थित भारतीय दूतावास ने आपातकालीन स्थिति में संपर्क के लिए कुछ नंबर भी जारी किये हैं. दूतावास ने कहा है कि कुछ भारतीयों ने तुरंत ही यूक्रेन छोड़ दिया है. बाकी लोग भी तुरंत ही यूक्रेन छोड़ दें. 

बता दें कि रूस ने यूक्रेन में हमले तेज कर दिये हैं. बीच में पश्चिमी यूक्रेन की तरफ लोग लौट रहे थे. साथ ही राजधानी कीव पर भी रूस हमला नहीं कर रहा था. लेकिन पिछले दिनों से रूस ने यूक्रेन पर चौतरफा हमले तेज कर दिये हैं. जिसके बाद फिर से भारतीय दूतावास ने एडवायजरी जारी की है.