logo-image

स्थानीय चुनाव आधुनिक अल्जीरिया का मार्ग प्रशस्त करेंगे: राष्ट्रपति

स्थानीय चुनाव आधुनिक अल्जीरिया का मार्ग प्रशस्त करेंगे: राष्ट्रपति

Updated on: 28 Nov 2021, 04:25 PM

अल्जीयर्स:

अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने कहा कि स्थानीय चुनाव आधुनिक अल्जीरिया का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

स्थानीय मीडिया को दिए एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, उन्होंने शनिवार को राजधानी अल्जीयर्स में अपना वोट डालने के बाद कहा, चुनाव एक आधुनिक राज्य की निर्माण प्रक्रिया में आखिरी हथियार हैं। अभी के लिए हम लोकतंत्र, स्वतंत्रता और लोगों द्वारा चुने गए वैध संस्थानों के साथ आर्थिक चुनौतियों से निपटेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्जीरिया में स्थानीय चुनाव शनिवार को शुरू हो गए, क्योंकि करीब 2.3 करोड़ अल्जीरियाई लोगों के 1,541 नगरपालिका और 58 प्रीफेक्ट विधानसभाओं में अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने की उम्मीद है।

2019 के अंत में स्वर्गीय अब्देलअजीज बुउटफिलका के स्थान पर अब्देलमदजीद तेब्बौने के सत्ता में आने के बाद से राज्य संस्थानों को नवीनीकृत करने की प्रक्रिया में चुनाव अंतिम चरण है, जिन्हें परिवर्तन के लिए एक लोकप्रिय आंदोलन के बाद पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

नवीनीकरण की प्रक्रिया नवंबर 2020 में एक नए संविधान पर एक लोकप्रिय जनमत संग्रह के साथ शुरू हुई और इस साल जून में संसदीय चुनाव हुए।

आंकड़ों के अनुसार, चुनाव के लिए राष्ट्रीय स्वतंत्र प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराए गए। चुनाव के लिए 15,000 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.