logo-image

अल्बानियाई प्रधानमंत्री ने नए कैबिनेट सदस्यों की घोषणा की

अल्बानियाई प्रधानमंत्री ने नए कैबिनेट सदस्यों की घोषणा की

Updated on: 03 Sep 2021, 12:55 PM

तिराना:

अल्बानियाई प्रधान मंत्री एडी रामा ने नए मंत्रिमंडल के सदस्यों की घोषणा की जो अगले चार वर्षों के दौरान तीसरे कार्यकाल के लिए देश पर शासन करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रामा के नेतृत्व में सत्तारूढ़ सोशलिस्ट पार्टी ने 25 अप्रैल को हुए आम चुनाव में जीत हासिल की, जिसके बाद अल्बानिया में एक राजनीतिक दल के लिए लगातार तीन जनादेशों के लिए शासन करने का अभूतपूर्व मामला सामने आया।

रामा ने गुरुवार को विधानसभा की बैठक के दौरान अपने नए मंत्रिमंडल के नामों का खुलासा किया, जिसमें 16 में से 12 मंत्री महिलाएं होंगी।

नए मंत्रिमंडल में, पूर्व अर्थव्यवस्था मंत्री, अर्बेन अहमताज, नए उप प्रधान मंत्री के रूप में एरियन ब्रेस की जगह लेंगे, जिन्होंने आठ साल तक इस पद को चलाने के बाद इस सप्ताह के शुरू में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

संसद में कानूनी मामलों की संसदीय समिति के पूर्व प्रमुख उल्सी मांजा को नया न्याय मंत्री नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा, रामा ने तीन नए राज्य मंत्रियों की घोषणा की - युवा राज्य मंत्री बोरा मुजाकी, मानक, सेवा राज्य मंत्री मिल्वा इकोनोमी और उद्यमिता संरक्षण राज्य मंत्री एडोना बिलाली।

इस बीच, पूर्व शिक्षा मंत्री लिंडिता निकोला को रामा ने संसद का नया अध्यक्ष नियुक्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.