News Nation Logo
Banner

दिल्ली में मुलायम सिंह यादव से मिले अखिलेश, शिवपाल की नाराज़गी पर क्या हुई बात?

विधानसभा चुनाव से पहले सपा गठबंधन में शामिल हुए प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव की भतीजे अखिलेश यादव से नाराजगी किसी से छुपी नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 02 Apr 2022, 09:24:36 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

विधानसभा चुनाव-2022 के पहले  मुलायम परिवार में शुरू हुई कलह एक बार फिर सुर्खियों में है. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव चुनाव के पहले ही भाजपा का दामन थाम लिया था. विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद एक बार कलह और असंतोष सामने आ रहा है. पार्टी के विधायक दल की बैठक में न बुलाए जाने से शिवपाल यादव अखिलेश यादव से खासा नाराज है. सियासी गलियारों में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव के भारतीय जनता पार्टी में जाने की खबरें आ रही हैं तो वहीं खबर आ रही है कि अखिलेश यादव ने पिता एवं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Yadav) से मुलाकात की है. इस दौरान शिवपाल यादव को लेकर काफी देर तक दोनों में चर्चा हुई.

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव से पहले सपा गठबंधन में शामिल हुए प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराजगी किसी से छुपी नहीं है. अखिलेश यादव आज यानि शानिवार को दिल्ली में  डीएमके के कार्यालय उद्घाटन समारोह में आए थे. इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच शिवपाल यादव को लेकर भी चर्चा हुई है. अखिलेश-मुलायम की मुलाकात के दौरान वहां तीसरा शख्स भी मौजूद था, जिसका नाम आशु मालिक है. आशु मालिक हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में सहारनपुर से सपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं और वो मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबियों में से एक हैं.

यह भी पढ़ें: करौली में कर्फ्यू, नववर्ष पर निकली बाइक रैली पर पथराव; कई लोग घायल

प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने भी अखिलेश यादव से नाराजगी के बीच एक के बाद एक चौंकाने वाले कदम उठा रहे हैं. हाल ही में शिवपाल यादव विधायक पद की शपथ ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंच गए थे. 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर दोनों नेताओं के बीच करीब 25 मिनट तक बातचीत हुई थी. हालांकि, उस मुलाकात को शिवपाल खेमे ने सिर्फ शिष्टाचार भेंट बताया था, लेकिन उसी दिन से शिवपाल यादव को लेकर भाजपा में जाने की चर्चाओं ने तूल पकड़ लिया था. इसी बीच शुक्रवार को एक खबर आई कि शिवपाल यादव ने पीएम मोदी और सीएम योगी को ट्विटर पर फॉलो किया है. शिवपाल ने पूर्व डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा को भी फॉलो किया है.

 2022 विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही शिवपाल यादव अपने भतीजे व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताये जा रहे हैं. वहीं, प्रसपा मुखिया एवं जसवंतनगर सीट से सपा विधायक शिवपाल यादव की नाराजगी की वजह अखिलेश यादव द्वारा पार्टी कार्यालय पर सपा विधायकों की बैठक में शिवपाल यादव को ना बुलाना बताया जा रहा है. उसी नाराजगी का ही असर था कि हाल ही में लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में हुई गठबंधन दलों के नेताओं के साथ बैठक में शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए थे.

First Published : 02 Apr 2022, 09:24:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.