logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नहीं सुधरेंगे ये लोग, रमजान की नमाज के बाद COVID-19 से संक्रमित पाया गया मौलवी

दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश (Bangladesh) में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान (Ramzan) की नमाज अदा कराने वाले मौलवी के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Updated on: 27 Apr 2020, 02:35 PM

highlights

  • नमाज अदा कराने वाला मौलवी कोरोना वायरस संक्रमित हुआ.
  • अधिकारी नमाज में शामिल हुए 20-25 लोगों की सूची बना रहे.
  • अधिकतम 10 लोग ही मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ सकते हैं.

ढाका:

दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश (Bangladesh) में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान (Ramzan) की नमाज अदा कराने वाले मौलवी के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 'बीडीन्यूनज24' की खबर के अनुसार मौलवी (Maulvi) ने मगुरा जिले के अडडांगा गांव में एक मस्जिद में शनिवार को रमजान की नमाज की अगुवाई की थी और इसके एक दिन बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

यह भी पढ़ेंः COVID-19: कोरोना संक्रमण के फैलाव के पीछे दिल्ली सरकार की लापरवाही, हरियाणा सरकार का बड़ा हमला

नमाज में शामिल अन्य लोगों की सूची बनाई गई
खबर के अनुसार अधिकारी नमाज में शामिल हुए 20-25 लोगों की सूची बना रहे हैं और उनकी जांच भी की जाएगी. खबर में शालिखा उप जिले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तनवीर रहमान के हवाले से कहा गया कि मौलवी बाघरपरा पश्विम गांव के हैं, जो मस्जिद से करीब डेढ किलोमीटर दूर है. इस पूरे इलाके में लॉकडाउन है. बांग्लादेश में रविवार तक कोविड-19 के 5,416 पुष्ट मामले थे और 145 लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में क्‍या निकला, Lockdown बढ़ेगा या नहीं, यहां जानें10 POINTS

10 लोगों को ही मस्जिद में इक्ट्ठा होने की इजाजत
धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपात नोटिस जारी करते हुए लोगों से मस्जिदों में इकट्ठा ना होने और घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है. नोटिस में कहा गया कि अधिकतम 10 लोग ही मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठे हो सकते हैं. सरकार ने अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने पर भी रोक लगा दी है. बांग्लादेश ने कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में पांच मई तक बंद की घोषणा की है.