logo-image

सुलेमानी की मौत के 24 घंटे बाद ही इराकी अर्धसैनिक समूह के काफिले पर बगदाद में हमला

बगदाद के ताजिया स्टेडियम के पास हुए हमले ने पीएमएफ के मेडिकल काफिले को निशाना बनाया.

Updated on: 04 Jan 2020, 05:03 PM

highlights

  • हशद शाबी के काफिले पर शनिवार को उत्तरी बगदाद में हमला.
  • पीएमएफ के मेडिकल काफिले को निशाना बनाया गया.
  • किसी भी समूह या देश ने शनिवार के हमले की जिम्मेदारी नहीं ली.

बगदाद:

इराक के पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज (पीएमएफ) या हशद शाबी के काफिले पर शनिवार को उत्तरी बगदाद में हमला किया गया. अर्धसैनिक समूह ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया, 'बगदाद के ताजिया स्टेडियम के पास हुए हमले ने पीएमएफ के मेडिकल काफिले को निशाना बनाया.'

यह भी पढ़ेंः शिया मुसलमानों के 'जेम्स बांड' कमांडर सुलेमानी को सऊदी का वर्चस्व बढ़ाने के लिए मारा गया

कोई हताहत नहीं
इसने कहा कि कोई भी वरिष्ठ सदस्य प्रभावित नहीं हुआ और पहले आईं उन रिपोटरें का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि छह अधिकारी मारे गए हैं और दो अन्य घायल हो गए हैं. पहले की रिपोर्टों में कम से कम पांच की मौत होने की बात कही गई थी. यह हमला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए अमेरिकी ड्रोन हमले के आदेश, जिसमें ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुद्स फोर्स के कमांडर कासिम सुलेमानी और इराकी मिलीशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस मारे गए, उसके 24 घंटे बाद हुआ है.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका गठबंधन सेना ने दूसरी बार Air Strike से किया इंकार , ईरान ने खटखटाया UN का दरवाजा

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी और राष्ट्रपति हसन रूहानी ने सुलेमानी की मौत का अमेरिका से बदला लेने और करारा जवाब देने का संकल्प लिया है. अभी तक, किसी भी समूह या देश ने शनिवार के हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इराक के सरकारी टेलीविजन ने अमेरिका को दोषी ठहराया है. वॉशिंगटन की ओर से भी अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई थी.