logo-image

Corona virus टेस्ट करा इमरान खान सेल्फ आइसोलेशन में गए

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कोरोना वायरस के लिए टेस्ट कराने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं.

Updated on: 22 Apr 2020, 02:33 PM

highlights

  • कोरोना टेस्ट कराने के बाद इमरान गए आइसोलेशन में.
  • बीते दिनों ईधी फाउंडेशन के फैजन से मुलाकात की थी.
  • फैजल को बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कोरोना वायरस के लिए टेस्ट कराने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं. बीते दिनों वह एक शख्स के संपर्क में आए थे जो बाद में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया था. इसके बाद सोमवार को उनका भी कोरोना टेस्ट कराने का फैसला किया गया था. जानकारी के मुताबिक इमरान खान 15 अप्रैल को ईधी फाउंडेशन के चेयरमैन फैजल ईधी से मिले थे. इस मुलाकात के बाद ईधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पाकिस्तान में अब तक 9749 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 209 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः नागरिक उड्डयन मंत्रालय में मिला कोरोना पॉजिटिव, पूरा कार्यालय किया गया बंद

सेल्फ-आइसोलेशन में गए
इमरान ने 15 अप्रैल को पाकिस्‍तान के प्रसिद्ध ईधी फाउंडेशन के चीफ अब्‍दुल सत्‍तार एधी के बेटे फैजल एधी से मुलाकात की थी. फैजल बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसे देखते हुए इमरान का टेस्ट कराने का फैसला किया गया. उनके ऑफिस से उनका सैंपल ले लिया गया और बुधवार को उनके टेस्ट की रिपोर्ट आएगी.एहतियात के तौर पर पहले ही इमरान को सेल्फ-आइसोलेशन में रखा गया है.

यह भी पढ़ेंः पालघर मॉब लिंचिंग केस का गुनहगार कौन? पूरी लिस्‍ट आप खुद ही देख लीजिए

दूसरों की भी पहचान होगी
फैजल के संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों की पहचान करके उन्हें भी कोविड-19 के लिए टेस्ट किया जाएगा. इससे पहले इमरान खान ने देशवासियों से अपील की कि वे नमाज संभव हो तो घरों में अदा करें और अगर मस्जिद जाना चाहते हैं, तो वे सरकार और उलेमाओं के बीच हुए समझौते के तहत नियमों का पालन करें, उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया तो मस्जिद बंद करनी पड़ जाएंगी.