logo-image
Live

LIVE:ब्रिटेन-स्पेन आज खत्म करेंगे अपना रेस्क्यू ऑपरेशन, सभी नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालेंगे

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास गुरुवार को सीरियल ब्लास्ट (Serial Blasts) हुए हैं. कुछ मिनटों के अंतराल पर दो धमाके हुए. गुरुवार शाम तक दो ब्लास्ट हुए. वहीं तीसरा धमाका देर रात हुआ.

Updated on: 27 Aug 2021, 07:24 AM

नई दिल्ली :

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास गुरुवार को सीरियल ब्लास्ट (Serial Blasts) हुए हैं. कुछ मिनटों के अंतराल पर दो धमाके हुए. गुरुवार शाम तक दो ब्लास्ट हुए. वहीं तीसरा धमाका देर रात हुआ. आईएसआईएस ने धमाकों की जिम्मेदारी ली है. अब तक 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वो अपने सभी नागरिकों को वहां से निकालेंगे.   जानकारी की मानें तो अब तक 72 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.   केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है.                                                                                                                                                                 

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

95 अफगानियों के शव को उठाया गया

एपी ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि काबुल हवाईअड्डे पर आत्मघाती हमले में मारे गए कम से कम 95 अफगानियों के शव को उठाया गया. 


calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

ब्रिटेन और स्पेन अफगानिस्तान में फंसे नागरिकों को आज निकाल लेगा.


calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का बयान, आतंकवाद विरोधी अभियान को अंजाम तक पहुंचाना होगा. हम अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से तेजी से निकाल रहे हैं. 

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

अफगानिस्तान के के कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा कि तालिबों ने मास्टर से अच्छी तरह से सीखा है. आईएसआईएस के साथ संबंधों से इनकार करने वाले तालिबान बिल्कुल वैसा ही है जैसे पाकिस्तान क्वेटा को लेकर दावा करता है. हर सबूत बताता है कि ISIS-K की जड़ों में तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क है.  


calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी ध्वज आधा झुका रहेगा

व्हाइट हाउस ने बताया कि  अफगानिस्तान के काबुल में आतंकवादी हमलों में मारे गए अमेरिकी सैनिकों और नागरिकों के सम्मान में 30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी ध्वज आधा झुका रहेगा.


calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

काबुल में 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत, 72 से ज्यादा नागरिकों की मौत और 150 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.एयरपोर्ट के भीड़भाड़ वाले जगह पर सीरियल ब्लास्ट हुआ. 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

विदेशी दूतावासों ने अपने-अपने नागरिकों को एयरपोर्ट से दूर रहने की सलाह दी है. 

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

अफगानिस्तान में जारी रहेगा अमेरिका का मिशन

काबुल में हुए ब्लास्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम माफ नहीं करेगे. हम नहीं भूलेंगे. आपको ढूंढेगे और चुन-चुन कर शिकार करेंगे. हम अफगानिस्तान में रह रहे अपने अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे, साथ ही अपने सहयोगियों को भी निकालेंगे. हमारा मिशन जारी रहेगा. जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त अमेरिकी फौज को फिर से अफगानिस्तान भेजेंगे.


calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

व्हाइट हाउस के हवाले से एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 14 अगस्त से अब तक अफगानिस्तान से 100,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन ने कहा कि हम 23 सौ से ज्यादा अमेरिकी सेवा सदस्यों का सम्मान करते हैं जो 2001 से अफगानिस्तान में मारे गए हैं. 20 हजार से ज्यादा जख्मी हुए हैं. 8 से अधिक जिन्होंने अमेरिका के सबसे लंबे युद्ध सेवा की है. इसके साथ ही अन्य सभी अमेरिकी जो मारे गए या जख्मी हुए. सबका सम्मान करते हैं.