logo-image

अफगानिस्तान मस्जिद अटैक: 30 की मौत, घायलों की संख्या 80 पार

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया मस्जिद में शुक्रवार को हुए दो विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 80 लोग घायल हो गए हैं।

Updated on: 26 Aug 2017, 10:22 AM

highlights

  • अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने की आतंकी हमले की पुष्टि
  • शुक्रवार की नमाज के लिए कई लोग मस्जिद में थे मौजूद

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया मस्जिद में शुक्रवार को हुए दो विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 80 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि, अफगानिस्तान के लोक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमले में 20 से ज्यादा लोग मारे गए और 35 से अधिक घायल हुए हैं।

काबुल पुलिस के एक प्रवक्ता अब्दुल बासिर मुजाहिद के मुताबिक एक आत्मघाती आतंकी ने इमाम जमान मस्जिद के अंदर खुद को बम से उड़ा लिया।

आत्मघाती हमले के बाद बंदूकधारी आतंकियों ने क्वला-नजरा की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के लिए जमा हुए लोगों पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान के शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला, 20 की मौत 

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने हमले की पुष्टि करते हुये कहा, 'एक आत्मघाती हमलावर ने PD11 इलाके में इमाम ज़मान मस्जिद के बाहर खुद को विस्फोट से उड़ा लिया।'

दानिश ने कहा, 'हमला तीन या चार लोगों द्वारा किया गया था जिनमें से एक ने मस्जिद के बाहर खुद को उड़ा दिया।' लोक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल कवौसी ने कहा कि हमले से घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि पिछले ही दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में हजारों और सैनिकों की तैनाती को हरी झंडी दी थी।

यह भी पढ़ें: रेप केस में दोषी करार गुरमीत राम रहीम के बारे में जानें मुख्य बातें