News Nation Logo

पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा को अफगानिस्तान यात्रा का न्योता

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के नए सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा को देश के दौरे पर आने का न्योता दिया है।

IANS | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 02 Jan 2017, 12:01:07 AM
नए सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा

इस्लामाबाद:  

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के नए सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा को देश के दौरे पर आने का न्योता दिया है। यह जानकारी पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ने दी। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से जारी एक बयान के हवाले से टीवी चैनल दुनिया न्यूज ने शनिवार को कहा कि जनरल बाजवा के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अफगानिस्तान के नेतृत्व ने उन्हें अफगानिस्तान आने का न्योता दिया।

जनरल गफूर ने कहा कि जनरल बाजवा ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर फोन किया था।

जनरल गफूर ने ट्वीट कर कहा, "सेनाध्यक्ष ने टेलीफोन पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को साल 2017 के लिए शुभकामनाएं दीं और क्षेत्र में शांति के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया।"

अफगान नेताओं और पाकिस्तान के नए सेनाध्यक्ष में ताजा बातचीत ऐसे समय हुई जब हाल के महीनों में दोनों देशों के बीच संबंध निम्न स्तर पर पहुंच गए हैं।

हालांकि इस रिपोर्ट पर अफगानिस्तान के अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

अफगानिस्तान इस बात को लेकर पाकिस्तान की निंदा करता रहा है कि वह क्षेत्र में हमलों की योजना और समन्वय के लिए अपनी सरजमीं का इस्तेमाल करने पर तालिबान और हक्कानी आतंकी नेटवर्क समेत आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराता है। अफगान अधिकारियों का मानना है कि इन संगठनों की नेतृत्व परिषद पाकिस्तान के मुख्य शहरों में स्थित हैं।

First Published : 01 Jan 2017, 07:32:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.