News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान में IED बम विस्फोट में 7 की मौत

सोमवार को हुए दो आईईडी बम विस्फोटों में राजमार्ग पुलिस प्रमुख सहित सात लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Dec 2020, 01:39:41 PM
IED Explosion

आईईडी धमाकों से थर्राया काबुल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

काबुल:

अफगानिस्तान में सोमवार को हुए दो आईईडी बम विस्फोटों में राजमार्ग पुलिस प्रमुख सहित सात लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, परवन प्रांत में प्रांतीय राजमार्ग पुलिस प्रमुख वली मोहम्मद सहित पांच पुलिस अधिकारियों को ले जा रहे उनके वाहन आईईडी की चपेट में आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई.

वहीं बदगीस प्रांत में मुकुर जिले में एक आईईडी की चपेट में आने से एक मालवाहक ट्रक में विस्फोट होने से दो नागरिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. पुलिस अधिकारियों ने सड़क किनारे बम लगाने का आरोप तालिबान आतंकवादी समूह पर आरोप लगाया है. गौरतलब है कि आंतरिक मंत्रालय ने रविवार को दावा किया था कि पिछले तीन दिनों में देश भर में हुए विस्फोटों में 28 नागरिक मारे गए और 47 अन्य घायल हो गए. 

इसके बाद ही सोमवार को ये घटनाएं सामने आई हैं. मंत्रालय के अनुसार, अफगानिस्तान में पिछले तीन महीनों में कुल 37 आत्मघाती हमलों और 510 विस्फोटों में लगभग 500 नागरिकों की मौत हुई है और 1,050 से अधिक लोग घायल हुए हैं. यूएन असिस्टेंस मिशन ऑफ अफगानिस्तान (यूएनएएमए) की अक्टूबर में जारी रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 1 जनवरी से 30 सितंबर तक कुल 2,117 नागरिक मारे गए और 3,822 घायल हुए.

First Published : 21 Dec 2020, 01:39:41 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.