logo-image

पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में जुटी अफगानिस्तान की पहली महिला ब्रेक डांसर

काबुल की रहने वाली मानिजा ने अभी कुछ समय पहले ही ब्रेक डांस का एक ग्रुप जॉइन किया है. ब्रेक डांस ग्रुप जॉइन करने के साथ ही मानिजा अफगानिस्तान की पहली महिला ब्रेक डांसर बन गई थी.

Updated on: 29 Jan 2021, 10:20 AM

:

अफगानिस्तान की पहली महिला ब्रेक डांसर मानिजा तालाश की निगाहें पेरिस ओलंपिक पर टिकी हुई हैं. 18 साल की मानिजा ने जब ब्रेक डांस शुरू किया था, तब शायद उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका यही शौक एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देखा जाएगा. बता दें कि ब्रेक डांस को अभी हाल ही में ओलंपिक खेलों में शामिल किया गया है. हालांकि, ओलंपिक में ब्रेक डांस को ब्रेकिंग के नाम से जाना जाएगा.

ये भी पढ़ें- डेनियल पर्ल के हत्यारे की रिहाई पर अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी

काबुल की रहने वाली मानिजा ने अभी कुछ समय पहले ही ब्रेक डांस का एक ग्रुप जॉइन किया है. ब्रेक डांस ग्रुप जॉइन करने के साथ ही मानिजा अफगानिस्तान की पहली महिला ब्रेक डांसर बन गई थी. अपने शौक और हुनर के जरिए देश के लिए मेडल जीतने का सपना देख रही मानिजा का पूरा फोकस अभी पेरिस ओलंपिक पर है. हालांकि, मानिजा को भी कट्टरवादियों के विरोध का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- 2020 में 8,500 से अधिक अफगान नागरिक मारे और घायल हुए

जबरदस्त विरोध के बावजूद मानिजा ने अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखा. फिलहाल, वे काबुल में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सेंटर पर ट्रेनिंग शुरू करने की राह देख रही है. मानिजा ने कहा कि वह अफगानिस्तान में युवाओं के लिए रोल मॉडल बनना चाहती हैं. बताते चलें कि लड़कियों के लिए अफगानिस्तान काफी असुरक्षित जगह बनती जा रही है.