logo-image

पंजशीर में लड़ाई हुई तेज, तालिबान ने की पुल उड़ाकर रास्ता बंद करने की कोशिश

अमेरिका की वापसी के बाद तालिबान ने पंजशीर में घुसपैठ तेज कर दी है. पंजशीर के एंट्रेंस पर तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों में एक बार फिर भिड़ंत हुई है.

Updated on: 01 Sep 2021, 10:56 AM

काबुल:

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद भले ही तालिबान दुनिया के सामने शांति से सरकार बनाने और उनका संचालन करने का दावा कर रहा हो लेकिन पंजशीर इलाके में घुसपैठ की कोशिशें लगातार तेज होती जा रही है. मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने की कोशिश की, जहां उसका मुकाबला नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों से हुआ. एक स्थानीय पत्रकार ने कहा कि अफगानिस्तान के पंजशीर के एंट्रेंस पर गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस इलाके में एक पुल को भी उड़ाए जाने की खबर है. 

जानकारी के मुताबिक तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच गोलीबारी हुई थी. इस हमले में 7-8 तालिबानी लड़ाकों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि पंजशीर अभी भी तालिबान के कब्जे से दूर है, यहां पर नॉर्दर्न एलायंस अहमद मसूद की अगुवाई में तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. 

पंजशीर में इंटरनेट बंद 
जानकारी के मुताबिक तालिबान पहले ही पंजशीर इलाके में इंटरनेट बंद कर चुका है. हालांकि, बाद में उन्हें खोल दिया गया था. तालिबान के बड़े नेता कंधार में मौजूद हैं, जो जल्द ही काबुल का रुख कर सकते हैं. जिसके बाद सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी.