logo-image

Afghanistan Bomb Blast: मस्जिद में बम विस्फोट, 17 नमाजियों की मौत, कई घायल

Afghanistan Bomb Blast: इस बम विस्फोट (Bomb Blast) में 17 नमाजियों के मारे जाने की खबर है. धमाका जुमे के नमाज के समय हुआ

Updated on: 13 Oct 2023, 07:15 PM

नई दिल्ली:

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के बलगान प्रांत की जमान मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ. इस बम विस्फोट (Bomb Blast) में 17 नमाजियों के मारे जाने की खबर है. धमाका जुमे के नमाज के समय हुआ. इससे काफी नुकसान होने की आशंका है. धमाके में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि मस्जिद शिया समुदाय से जुड़ा था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये धमाका एक शिया मस्जिद में  हुआ. अधिकारियों ने घायलों और मृतको को पहुंचाया है. राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है.​ किसी भी आतंकी संगठन ने हमले  की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहां मस्जिद में बम विस्फोट हुआ, वो  एक शिया समुदाय बहुल वाला क्षेत्र है. शिया और सुन्नी समुदायों के बीच हमेशा से कड़वाहट रहती है. एक सरकारी अधिकारी के हवाले  से बताया गया कि यह ​विस्फोट एक शिया मस्जिद में हुआ. अस्पतालों में घायलों और मृतकों के निरीक्षण को लेकर अधिकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं. राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है. अब तक किसी आतं​की संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.