News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान: तालिबानी आतंकियों से लड़ाई में बीते 24 घंटे में अब तक 70 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में आतंकवाद और इससे मुकाबला करने में शनिवार से अबतक 70 लोगों की मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 13 Jan 2019, 09:50:53 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में आतंकवाद और इससे मुकाबला करने में शनिवार से अबतक 70 लोगों की मौत हो चुकी है. जोजजान प्रांत के अक्सा जिले के गवर्नर गुलाम साखी सुभानी ने कहा कि जिले में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई हिंसा की ताजा घटनाओं में नौ आतंकवादियों और सात सुरक्षा बलों सहित 16 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तरी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले के गवर्नर महबूबुल्लाह सईदी ने पुष्टि की है कि जिले में सरकारी बलों और तालिबान आतंकियों के बीच हुए संघर्ष में 13 हथियारबंद आतंकी और तीन सुरक्षकर्मी मारे गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सईदी ने कहा कि शनिवार रात तालिबान आतंकवादियों ने कुंजक क्षेत्र में सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ कई घंटों तक चली.

सेना ने रविवार को एक बयान में कहा, 'एक अन्य मामले में सरकारी बलों ने दक्षिणी जाबुल प्रांत के र्अगदाब जिले में तालिबान के ठिकाने का भंडाफोड़ कर उसके आठ लड़ाकों को ढेर कर दिया और 12 अन्य घायल हो गए.'

सेना द्वारा रविवार को जारी एक अन्य बयान के अनुसार, शनिवार को उरुजगन प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के बाहरी इलाकों में सैन्य अभियानों में 15 आतंकवादी मारे गए हैं. सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजई के अनुसार, शनिवार को बाल्ख प्रांत में सैन्य विमान ने तालिबान के मोटरसाइकिल काफिले पर बमबारी की, जिसमें 12 आतंकवादी मारे गए.

हालांकि शनिवार शाम हेरात प्रांत में एक पुलिस स्टेशन पर तालिबान के हमले में दो नागरिकों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी. विश्लेषकों ने कहा है कि अफगानिस्तान में सरकारी बलों ने कड़कड़ाती सर्दी में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिए हैं.

First Published : 13 Jan 2019, 09:43:19 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो