logo-image

अफगानिस्तान : मस्जिद के बाहर विस्फोट में 20 नागरिक घायल

अफगानिस्तान के पकतीका प्रांत में मस्जिद के बाहर एक हैंड ग्रेनेड विस्फोट में बीस नागरिक घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 04 May 2020, 02:05 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के पकतीका प्रांत में मस्जिद के बाहर एक हैंड ग्रेनेड विस्फोट में बीस नागरिक घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "यह घटना तब हुई जब रविवार रात 8 बजे खैर कोट जिले के मोहम्मद हसन गांव में एक मस्जिद में रमजान की रात की नमाज चल रही थी." पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायलों को जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनमें से कोई भी बहुत गंभीर रूप से घायल नहीं है. तालिबान ने इस घटना में अपना हाथ होने से इनकार किया है.

इससे पहले पिछले साल अक्‍टूबर में अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक बार फिर बम धमाका (Bomb blast) हुआ था. हस्का मेयना के जावरा इलाके में यह घटना घटी थी. धमाके में 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. उस समय भी बम धमाका तब हुआ था, जब लो जुमे की नमाज अदा कर रहे थे.

धमाका तब हुआ, जब लोग मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे. इस धमाके में नमाज अदा कर रहे 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक घायल हो गए थे. नंगरहार के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि विस्फोट हस्का मेना जिले की एक मस्जिद के अंदर हुआ. यह धमाका स्थानीय समयानुसार दोपहर लगभग 2 बजे हुआ. इसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया है.