logo-image

यहां के सुरक्षाबलों ने ISKP चीफ असलम फारूकी को किया गिरफ्तार,पाकिस्तान से कनेक्शन

अफगान सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अफगान के सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत(आईएसकेपी) के चीफ को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 04 Apr 2020, 09:43 PM

नई दिल्ली:

अफगान सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अफगान के सुरक्षाबलों ने विशेष अभियान चलाकर इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत(आईएसकेपी) के चीफ को गिरफ्तार कर लिया है. इस आतंकवादी का संबंध पाकिस्तान संचालित लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी से है.

अफगान इंटेल एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS)ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आईएस खोरासन प्रमुख को अफगान अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया है. NDS ने कहा कि असलम फारूक के लश्कर और हक्कानी जैसे पाकिस्तान आधारित आतंकी नेटवर्क के साथ संबंध थे.

काबुल गुरुद्वारे में हुए हमले का मास्टरमाइंड था असलम फारूकी 

आतंकवादी मावलवी अब्दुल्ला उर्फ असलम फारूकी पर हमले की योजना बनाने का आरोप है. काबुल गुरुद्वारे पर 25 मार्च को हमला हुआ था. इस हमले का वो मास्टर माइंड था. इसका संबंध पाकिस्तान आधारित आतंकवादी नेटवर्क से भी थे.

इसे भी पढ़ें:कोरोना की आड़ में ISIS दुनिया के कई हिस्सों में कर सकता है आतंकी हमला, दिल्ली भी निशाने पर!

पाकिस्तानी नागरिक मावलवी ऐसे बना आईएसकेपी चीफ

लश्कर-ए-तैयबा समूह और फिर तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी समूह से जुड़े पाकिस्तानी नागरिक मावलवी अब्दुल्ला उर्फ असलम फारूकी अप्रैल 2019 में मावलवी जिया-उल-हक उर्फ अबू उमर खोरासानी की जगह लेकर आईएसकेपी प्रमुख बना था.

और पढ़ें:मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के नोटिस पर कहा- मैं अभी सेल्फ क्वारंटाइन में हूं, इसलिए जवाब नहीं दे सकता

अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया था

बता दें कि काबुल में 25 मार्च को एक गुरुद्वारे में आतंकवादी हमला हुआ था. हथियारों से लैस एक आत्मघाती हमलावर ने गोलीबारी की थी. इस हमले में कम से कम 25 लोग मारे गए थे. जबकि कई लोग जख्मी हुए थे. अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया था.