News Nation Logo

BREAKING

Banner

कंगाल पाकिस्तान में अलकायदा आतंकियों को रकम पहुंचाने वाला आरोपी गिरफ्तार, जानें कैसे करता था मदद

कंगाल पाकिस्तान में खैरात के नाम पर बड़ी रकम जुटाने और उसे अलकायदा आतंकवादियों तक पहुंचाने वाले आरोपी को आतंकवाद रोधी बलों ने गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Jul 2019, 05:22:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान में खैरात के नाम पर बड़ी रकम जुटाने और उसे अलकायदा आतंकवादियों तक पहुंचाने वाले आरोपी को आतंकवाद रोधी बलों ने गिरफ्तार कर लिया है. वह अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन का स्थानीय प्रमुख है. न्यूज एजेंसी 'डॉन' ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से यह खबर दी है.

यह भी पढ़ेंः पाक में भूचालः नवाज शरीफ को फंसाने के लिए जज को 'ब्लैकमेल' किया गया, मरियम शरीफ का आरोप

अधिकारी ने कहा कि ह्यूमन कन्सर्न इंटरनेशनल नाम के एक गैरसरकारी संगठन का स्थानीय प्रमुख अली नवाज पाकिस्तान में खैरात पर रकम एकत्रित करता था. इसके बाद वह इस रकम को अलकायदा को पहुंचाता था. आरोपी नवाज को शनिवार को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया. अदालत ने उसे पूछताछ के लिए सीटीडी की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंः नेतागीरी करते हुई नजर आएंगी सपना चौधरी, आज बीजेपी में होंगी शामिल 

बता दें कि हाल में 26/11 हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz saeed) और उनके 12 करीबियों के खिलाफ आतंकी फंडिंग केस दर्ज किए गए हैं. पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने टेरर फंडिंग मामले में हाफिज समेत जमात के 13 नेताओं के खिलाफ 23 एफआईआर दर्ज की थी. इन लोगों के खिलाफ पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में केस दर्ज किया गया है.

First Published : 07 Jul 2019, 05:22:12 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो