logo-image

नाइजीरिया की सत्तारूढ़ पार्टी ने 2023 के चुनावों से पहले नया नेता चुना

नाइजीरिया की सत्तारूढ़ पार्टी ने 2023 के चुनावों से पहले नया नेता चुना

Updated on: 28 Mar 2022, 04:10 PM

अबुजा:

नाइजीरिया की सत्तारूढ़ ऑल प्रोग्रेसिव कांग्रेस (एपीसी) पार्टी ने 2023 के आम चुनावों से पहले उत्तर-मध्य राज्य नासरवा के एक सेवारत सीनेटर अब्दुल्लाही अदमू को नए अध्यक्ष के रूप में चुना है।

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी द्वारा समर्थित अदमू रविवार को एपीसी के सर्वसम्मति के उम्मीदवार बनकर सामने आए हैं, जब 6 अन्य उम्मीदवारों ने राजनीतिक दल के एक राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान पद छोड़ दिया, जो शनिवार को नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में शुरू हुआ था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, बुहारी और उपराष्ट्रपति यमी ओसिनबाजो, सीनेट अध्यक्ष और अध्यक्ष सहित पश्चिम अफ्रीकी देश के सभी राज्यों के प्रतिनिधियों और पार्टी के सदस्यों ने भाग लेने वाले कार्यक्रम में एक ध्वनि नोट आयोजित किए और सत्तारूढ़ दल के नए अध्यक्ष को निर्विरोध चुना गया।

सत्ताधारी दल लगभग 21 महीने तक एक वास्तविक नेता के बिना रहा, जिसके दौरान पार्टी के मामलों को एक सेवारत राज्यपाल की अध्यक्षता वाली कार्यवाहक समिति के हाथों में छोड़ दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.