logo-image

ट्रंप ने किया पीएम मोदी को कॉपी, कहा- 'अब की बार ट्रंप सरकार'

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार में जुटे ट्रंप का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह 'अब की बार, ट्रंप सरकार' कहते दिख रहे हैं।

Updated on: 26 Oct 2016, 10:03 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। लेकिन अब उन्होंने उनके नारे चुनावी स्लोगन को कॉपी किया है। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार में जुटे ट्रंप का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह 'अब की बार, ट्रंप सरकार' कहते दिख रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अब की बार, मोदी सरकार' का नारा 2014 के चुनावी प्रचार में दिया था। जिसे अब डोनाल्ड ट्रंप ने कॉपी किया है। एक वीडियो में वह 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहते दिख रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है।

और पढ़ें: ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था से तुलना करने के लिए भारत की वृद्धि दर का हवाला दिया

ट्रंप कई बार भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था, 'प्रधानमंत्री मोदी महान आदमी है, मैं उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।'

पीएम मोदी के 'अब की बार, मोदी सरकार' स्लोगन की ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन भी कॉपी कर चुके हैं। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान 'अबकी बार, कैमरन सरकार' नारे का इस्तेमाल किया था।

और पढ़ें: हिलेरी ने कहा, अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं ट्रंप