logo-image

चीन : शीआन में लॉकडाउन के बीच लोगों को दिया गया मुफ्त राशन

चीन : शीआन में लॉकडाउन के बीच लोगों को दिया गया मुफ्त राशन

Updated on: 30 Dec 2021, 11:40 AM

बीजिंग:

चीन के शानक्सी प्रांत की राजधानी शीआन में अधिकारियों ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए शहर में लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान सरकार ने शहर के निवासियों को मुफ्त राशन देना शुरू कर दिया है।

बुधवार को स्थानीय सरकार द्वारा शहर के कई निवासियों को मुफ्त में खाद्य सामग्री दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को बताया कि यह उपाय निवासियों को घर पर लॉकडाउन से गुजरने में मदद कर रहा है।

शहर ने मंगलवार को 151 कोविड मामलों की पुष्टि की है।

23 दिसंबर से शीआन ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शहर में लॉकडाउन लागू कर दिया था। इस दौरान दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार रात से आवश्यक खाद्य सामग्री तैयार कर उसे लोगों तक नि:शुल्क पहुंचाना शुरू कर दिया है।

बड़ी संख्या में लोगों ने रात भर सब्जियां, मांस और अंडे तैयार करने, उन्हें पैकेजिंग करने और पहुंचाने का काम किया ताकि सामग्री को लोगों तक जल्द पहुंचाया जाए। चार सुपरमार्केट और एक कृषि उपज बाजार की मदद से, कुजियांग न्यू डिस्ट्रिक्ट ने अपने 1,30,000 निवासियों के लिए 130 टन मांस, 70 टन अंडे और 650 टन सब्जियां तैयार कीं।

जिले के महामारी रोकथाम और नियंत्रण मुख्यालय से वांग फैन ने कहा, प्रत्येक घर को 11 प्रकार की सामग्री दी गईं, जिसमें मांस, अंडे और सब्जियां शामिल हैं। यह सामग्री वे तीन दिन तक चला सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.