logo-image

हमास के नेता काहिरा में संघर्ष विराम और इजरायल के साथ कैदियों की अदला-बदली के समझौते पर पर चर्चा करेंगे

हमास के नेता काहिरा में संघर्ष विराम और इजरायल के साथ कैदियों की अदला-बदली के समझौते पर पर चर्चा करेंगे

Updated on: 03 Oct 2021, 09:05 AM


गाजा:

इस्लामिक रेसिस्टेंस मूवमेंट (हमास) के नेता रविवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में गाजा पट्टी में संघर्ष विराम और इजरायल के साथ संभावित कैदियों की अदला-बदली पर चर्चा करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा पट्टी में हमास के नेता याह्या सिनवार ने ट्वीट किया कि वह आंदोलन के प्रमुख इस्माइल हनीयेह के नेतृत्व में हमास प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे, जो मिस्र के वरिष्ठ सुरक्षा खुफिया अधिकारियों से मिलने के लिए रविवार को काहिरा जाएगा।

सिनवार ने कहा, मिस्र के अधिकारियों के साथ वार्ता संघर्ष विराम के मुद्दे और एक कैदियों की अदला-बदली के मुद्दे को संभालेगी, जो फिलिस्तीनी गुटों और इजरायल के बीच हो सकता है।

10 मई को, इजरायल ने गाजा पट्टी पर एक सैन्य आक्रमण किया, जो इजरायल की ओर रॉकेट लॉन्च करने के जवाब में 11 दिनों तक चला। मिस्र और अन्य मध्यस्थों द्वारा इजरायल और हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादियों के बीच संघर्ष विराम की मध्यस्थता के बाद आक्रामक समाप्त हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.