logo-image

Syria: Damascus में आर्मी बस पर बम से हमला, 18 सैनिकों की मौत; 27 घायल

Bomb attack on army bus near Damascus in Syria: सीरिया में एक आर्मी बस पर बम हमला हुआ है, जिसमें कम से कम 18 सैनिकों की जान चली गई. इस हमले में 27 अन्य लोग घायल हो गए. ये हमला सीरिया की राजधानी दश्मिक में आर्मी बस को निशाना बनाकर किया गया. हाल के समय में ये सबसे बड़ा हमला...

Updated on: 13 Oct 2022, 05:04 PM

highlights

  • आर्मी बस पर बम से हमला
  • हमले में कम से कम 18 सैनिकों की मौत
  • हमले में 27 अन्य लोग घायल

नई दिल्ली:

Bomb attack on army bus near Damascus in Syria: सीरिया में एक आर्मी बस पर बम हमला हुआ है, जिसमें कम से कम 18 सैनिकों की जान चली गई. इस हमले में 27 अन्य लोग घायल हो गए. ये हमला सीरिया की राजधानी दश्मिक (Damascus) में आर्मी बस को निशाना बनाकर किया गया. हाल के समय में ये सबसे बड़ा हमला है, जिसमें सैनिकों को निशाना बनाया गया है. इस हमले में सीधे सेना को ही निशाना बनाया गया है. ये आर्मी बस बेस से बाहर निकल रही थी, तभी उसे निशाना बनाया गया.

वैश्विक न्यूज एजेंसी एएफपी ने सरकारी मीडिया के हवाले से ये खबर दी है. जिसमें बताया गया है कि हाल फिलहाल के दिनों में सेना को बनाकर किया गया ये सबसे बड़ा हमला है. ये हमला विद्रोहियों ने किया है. बता दें कि पिछले एक दशक से सीरिया गृहयुद्ध की आग में झुलस रहा है. ये देश लंबे समय तक कई देशों की सेनाओं के बीच लड़ाई का मैदान बना हुआ था. हालांकि सरकारी सुरक्षा बलों ने देश के बड़े हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया है. इस बीच ये हमला बता रहा है कि विद्रोही फिर से मजबूत हो रहे हैं.