News Nation Logo
Banner

कैलिफोर्निया के जंगल में लागी आग से 7,000 और निवासियों को निकाला गया

कैलिफोर्निया के जंगल में लागी आग से 7,000 और निवासियों को निकाला गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Aug 2021, 07:30:01 PM
7,000 more

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लॉस एंजेलिस: कैलिफोर्निया के गवर्नर ऑफिस ऑफ इमरजेंसी सर्विसेज (कैलोईएस) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 7,000 और लोगों के साथ राज्य भर में भीषण जंगल की आग के कारण कुल 42,100 निवासियों को निकाला गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को कैलोएस के हवाले से कहा कि 6,000 से अधिक लोग कैलावेरस काउंटी से आए थे, जहां एक जंगल की आग, जिसे ऐरोला फायर कहा जाता था, लगभग 700 एकड़ जल गई और कई समुदायों को खतरा बना हुआ है।

शुक्रवार तक, ऐरोला फायर द्वारा ट्रिगर किए गए अधिकांश निकासी आदेशों को निकासी चेतावनियों के लिए डाउनग्रेड कर दिया गया था, लेकिन कैलावेरस काउंटी और उसके आसपास के क्षेत्र के कई हिस्से अभी भी धुएँ के रंग की स्थितियों और सीमित ²श्यता से भरे हुए थे।

इस बीच, फ्रांसीसी आग के कारण केर्न काउंटी में और लोगों को निकाला जा सकता है, जिसने 3,600 निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया है।

अमेरिकन रेड क्रॉस ने फ्रेंच फायर से भागने वालों के लिए तीसरा आश्रय खोला क्योंकि अधिक केर्न काउंटी निवासियों को निकासी चेतावनी के तहत रखा गया है।

इंसीवेब ने शुक्रवार दोपहर कहा कि केर्न काउंटी में इसाबेला झील के पश्चिम में 18 अगस्त को शुरू हुई आग 22,916 एकड़ तक झुलस गई थी, इंसीवेब ने कहा कि यह उत्तर और दक्षिण दोनों तरफ सक्रिय है और आसपास के समुदायों को खतरा है।

इसने शुक्रवार तक 143,941 एकड़ को 12 प्रतिशत जंगल को जला दिया।

इंसीवेब ने कहा कि अन्य राज्यों के कुछ सहित लगभग 3,200 अग्निशामक आग से जूझ रहे हैं, यह 8 सितंबर तक होने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Aug 2021, 07:30:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×