News Nation Logo

न्यूयॉर्क में कोविड-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत, अमेरिका में मचा हाहाकार

अमेरिका में इस वैश्विक महामारी के केंद्र रहे न्यूयॉर्क में कोविड-19 के मामलों की संख्या 100,000 का आंकड़ा पार कर गई और दो से तीन अप्रैल के बीच एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई.

Bhasha | Updated on: 04 Apr 2020, 01:13:06 PM
Newyork

न्यूयॉर्क में कोविड-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस से एक दिन में 562 लोगों की मौत हो गई जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इसका मतलब है कि लगभग हर ढाई मिनट में एक व्यक्ति की मौत हुई. गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने अधिक जरूरत वाले अस्पतालों में वेंटीलेटर और रक्षात्मक उपकरणों के पुन: वितरण करने की मंजूरी दी है. अमेरिका में इस वैश्विक महामारी के केंद्र रहे न्यूयॉर्क में कोविड-19 के मामलों की संख्या 100,000 का आंकड़ा पार कर गई और दो से तीन अप्रैल के बीच एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका, इटली और स्पेन में लगे लाशों के ढेर, जानें किस देश में अब तक कितनों की जान गई

क्योमो ने बताया कि राज्य में अब तक 2,935 लोग जान गंवा चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 1,02,863 है जो अमेरिका में सभी संक्रमित लोगों की लगभग आधी संख्या है. अकेले इस शहर में कोरोना वायरस के 56,289 मरीज हैं. ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ अखबार ने कहा, ‘‘न्यूयॉर्क में मार्च के पहले 27 दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटे में अधिक लोगों की मौत हुई है. पिछले तीन दिनों में राज्य में मृतकों की संख्या लगभग दुगुनी हो गई है.

यह भी पढ़ेंः गंगाराम अस्पताल में 108 डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया

गवर्नर ने राज्य में बढ़ रहे मामलों से निपटने में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों की मदद के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की कमी पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) जैसे कि मास्क, गाउन और चेहरे को ढकने वाले कवच का अभाव है.

First Published : 04 Apr 2020, 01:13:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.