News Nation Logo
Banner

फ्रांस में दो छोटे विमान टकराए, पांच लोगों की मौत

पेरिस के एक दक्षिण पूर्वी कस्बे में दो छोटे विमानों के टकराकर गिर जाने से उनमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Oct 2020, 09:26:14 AM
France Plane Crash

रिहायशी इलाके में बड़ी दुर्घटना टली. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पेरिस:

पेरिस के एक दक्षिण पूर्वी कस्बे में दो छोटे विमानों के टकराकर गिर जाने से उनमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई. ‘फ्रांस ब्लेयू’ रेडियो स्टेशन ने मेयर मार्क अंगेनॉल्ट के हवाले से बताया कि लोचे कस्बे के ऊपर शनिवार को दो विमान टकरा गए. इंद्रे-एत-लोयर प्रांत प्रमुख नादिया सेगिएर ने बताया कि माइक्रोलाइट विमान टकराने के बाद कस्बे में एक घर के पास घिरा. इसकी वजह से जमीन पर मौजूद कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ. दूसरा यात्री विमान निर्जन क्षेत्र में गिरा. 

ऐसा बताया जा रहा है कि यह पर्यटन विमान एकल इंजन वाला विमान था, जिसमें चार सीटें थी. अत्यधिक हल्के विमान में बैठे दो लोगों और एक अन्य छोटे विमान में बैठे तीन लोगों की मौत हो गई. रेडियो स्टेशन ने बताया कि करीब 50 दमकलकर्मियों और 30 पुलिसकर्मियों के साथ विमानन विशेषज्ञों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया. विमानों के टकराने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है और इस संबंध में जांच जारी है. फ्रांस में दो विमानों की टक्कर से 5 लोगों की मौत.

हादसे के बाद मौके पर तकरीबन 50 फायरफाइटर्स पहुंचे और विमान में लगी आग को बुझाने की कोशिश की. हालांकि अभी तक इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस का कहना है कि वह इस क्रैश की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार ट्रेवलर प्लेन पोयटायर्स शहर से उड़ान भरने के बाद दुघर्टनाग्रस्त हुआ. विमान लोशे से करीब 62 मील की दूरी पर दुघर्टनाग्रस्त हुआ है.

First Published : 11 Oct 2020, 09:26:14 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो