News Nation Logo
Breaking
Banner

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप पर 48 यात्री कोरोना संक्रमित, 6000 थे सवार

एक बयान में रॉयल कैरेबियन ने कहा कि यात्रा के दौरान एक यात्री के पॉजिटिव परीक्षण के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के टेस्ट किए गए. बयान में यह भी कहा गया कि जहाज में सवार 95 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 21 Dec 2021, 12:00:30 PM
Royal Caribbean Symphony of the Seas

Royal Caribbean Symphony of the Seas (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • सबसे बड़े क्रूज जहाज रॉयल कैरिबियन के सिम्फनी ऑफ द सीज में मिला यह मामला
  • कड़े दिशानिर्देशों के बावजूद लोग कोरोना संक्रमित, फिलहाल कौन सा वेरिएंट यह स्पष्ट नहीं
  • जहाज में सवार 95 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था 

मियामी:  

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज रॉयल कैरिबियन के सिम्फनी ऑफ द सीज़ में कोरोना को लेकर किए गए कड़े उपायों के बावजूद 48 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जहाज में 6,000 से अधिक यात्री सवार थे और इस सप्ताह के अंत में मियामी में इसे डॉक किया गया था. इसके संचालक रॉयल कैरेबियन ने सीएनए को बताया कि कोरोना संक्रमण का प्रकोप कड़े दिशानिर्देशों के बावजूद हुआ. यह मामला तब उजागर हुआ जब एक यात्री का कोरोना टेस्ट किया और रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया. बाद में उसके संपर्क में आए अन्य यात्रियों के टेस्ट किए गए जिनमें अभी तक कुल 48 लोग संक्रमित पाए गए.

यह भी पढ़ें : WHO का दावा: तेजी से फैलता है Omicron, टीका ले चुके लोग जल्दी आते हैं चपेट में 

एक बयान में रॉयल कैरेबियन ने कहा कि यात्रा के दौरान एक यात्री के पॉजिटिव परीक्षण के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के टेस्ट किए गए. बयान में यह भी कहा गया कि जहाज में सवार 95 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था. जिन लोगों के टेस्ट में पॉजिटिव केस मिले हैं उनमें से 98 प्रतिशत लोगों को पूरे टीके लगाए गए थे. 

सभी यात्रियों को क्वरांटाइन किया गया

सीएनए ने बताया कि जहाज में सवार कुल मामलों की संख्या आबादी का 0.78 प्रतिशत थी. हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यात्रियों को ओमीक्रॉन वेरिएंट है या अन्य कोई वेरिएंट. नए केस मिलने के बाद सभी यात्रियों को क्वरांटाइन कर दिया गया है और सुरक्षा उपायों को कड़ा कर दिया गया. रॉयल कैरेबियन ने कहा, पॉजिटिव टेस्ट से पीड़ित सभी लोगों में हल्के लक्षण थे और हमने उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं.

First Published : 21 Dec 2021, 11:56:25 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.