News Nation Logo
Banner

रहस्यमयी समुद्री कीड़ों ने खाये ऑस्ट्रेलियाई युवक के पैर, हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान

बीच पर दोस्तों के साथ खेलना एक शख्स को इतना भारी पड़ा कि देखने वाले भी हैरान हो गए। स्विमिंग करके निकले सैम ने जब अपने पैरों को देखा तो उसके दोनों पैर खून से बुरी तरह लथपथ थे।

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 08 Aug 2017, 08:18:35 PM
सैम  (फाइल फोटो)

सैम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीच पर दोस्तों के साथ खेलना एक शख्स को इतना भारी पड़ा कि देखने वाले भी हैरान हो गए 16 साल के ऑस्ट्रेलियाई टीनएजर सैम के साथ जो हुआ वो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है।

ऑस्ट्रेलिया में स्विमिंग के लिए समुद्र में उतरा सैम फ्लैश ईटींग बग का शिकार हो गया। हाल ये हुआ कि जब वो समुद्र से निकला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

स्विमिंग करके निकले सैम ने जब अपने पैरों को देखा तो उसके दोनों पैर खून से बुरी तरह लथपथ थे। शनिवार शाम को फुटबॉल खेलने के बाद, 16 वर्षीय सैम ने ने अपने घर के पास थकान से राहत पाने के लिए ठंडे समुद्री पानी में अपने पैरों को डुबोया लेकिन ऐसा करना उसके लिए कभी न भूलने वाला अनुभव साबित हुआ।

बीबीसी को दिए हुए इंटरव्यू में सैम ने कहा, उन्होंने लगभग आधे घंटे के लिए में कमर-गहराई वाले ठंडे पानी में पैर डुबाये हुए थे और जब वे खड़े हुए तो उन्होंने अपने पैरों में सुइयां और उनसे होने वाली चुभन महसूस की।

चुभन महसूस करने पर जब सैम ने अपने पैरों को हिलाया तो उनके टखनें रेत से सने हुए थे, थोड़ा दूर चलने के बाद जब उन्होंने नीचे देखा तो सैम के होश उड़ गए। उनके पैर खून से सने हुए थे। सैम के पिता ने बीबीसी न्यूज़ को बताया, 'वह देखने में युद्ध में घायल हुई चोट की तरह लग रहा था ... जैसे ग्रेनेड हमला हुआ हो। वास्तव में खून रुकने का नाम नहीं ले रहा था।'

और पढ़ें: कॉपर मग में शराब पीने के शौकीन है तो रेस्टोरेंट से सीधे पहुंच सकते है अस्पताल

हम उसे शावर में ले गए लेकिन पैरों से खून लगातर बहता जा रहा था। यह कोई थक्का नहीं था सिर्फ खून ही खून बह रहा था। जब दो स्थानीय अस्पताल कई कारणों को पहचान नहीं पा रहे थे तब सैम के पिता ने समुद्री तट पर फिर वापिस जाने का फैसला किया। जिसके बाद फ्लैश ईटींग बग की बात सामने आई।

इस कारण का पता लगाने के लिए सैम के पिता फ्रेश मीट और फिशिंग नेट के साथ उसी रात बीच पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जाल में सैकड़ों कीड़े कैद किए। सैम के पिता इन कीड़ों को लेकर अस्पताल ले गए , ताकि टेस्ट के जरिए इनकी प्रजाति का पता लगाया जा सके। 

उनके मुताबिक, ये ऐसे कीड़े हैं, जो जिंदा इंसानों को शिकार बनाते हैं। हजारों की संख्या में इन्हीं कीड़ों  ने उनके बेटे सैम के पैरों में भी जकड़ लिया था।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऐसे मामले बहुत कम सामने आते है।

और पढ़ें: इंटरनेशनल आर्मी गेम में भारत के सामने पस्त हुआ चीन, बेहाल हुए चीनी टैंक

First Published : 08 Aug 2017, 05:47:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो