News Nation Logo

अमेरिका के शिकागो में हाउस पार्टी में 13 लोगों को मारी गोली, 4 की हालत बेहद नाजुक

13 लोगों को गोली लगी है. इस घटना में घायलों की उम्र 16 से 48 साल के बीच है

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Dec 2019, 09:23:52 PM
प्रतीकात्मक फोटो

शिकागो:  

अमेरिका के शिकागो में हाउस पार्टी के दौरान 13 लोगों को गोली मार दी. फायरिंग में गोली लगनेसे 4 लोगों की हालत बेहद नाजुक है. शिकागो पुलिस ने बताया कि रविवार के तड़के फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया. फायरिंग 5700 ब्लॉक पर स्थित घर में हुई है. हाउस पार्टी चल रही थी, इस दौरान किसी बात पर बहस हो गई. जिसको लेकर फायरिंग कर दी गई. 13 लोगों को गोली लगी है. इस घटना में घायलों की उम्र 16 से 48 साल के बीच है. 

शिकागो पुलिस का कहना है कि फायरिंग पार्टी के दौरान हुई बहस के बाद शुरू हुई. इस घटना में घायलों की उम्र 16 से 48 साल के बीच है. गोली इनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर लगी है. घटना को लेकर दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. एक संदिग्ध को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को एक रिवाल्वर बरामद हुई है. वहीं दूसरा संदिग्ध चोटिल है. वहीं इस कांड में 16 साल का एक लड़का भी शामिल है. एक चश्मदीद टेरेंस डेनियल ने बताया कि जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त वह जाग रहा था.

यह भी पढ़ें- मुंबई के विलेपार्ले में एक रिहायशी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

उन्होंने बताया कि मुझे 4, 5, या 6 गोली चलने की आवाज सुनाई दी. जब मैंने खिड़की से बाहर देखा तो मुझे कोई हंगामा नहीं दिखाई दिया, लेकिन फिर कुछ ही देर बाद मैंने सड़क पर एक पार्टी से लोगों के चीखने की आवाजें सुनी और फिर भागते हुए देखा. डेनियल ने बताया कि सड़क पर बहुत सारे लोग थे, सड़क पर इतनी सारी कारें और पुलिस की प्रतिक्रिया बहुत ही अद्भुत थी. ऐसा लग रहा था कि 100 पुलिस अधिकारी घटनास्थल की ओर भाग रहे हैं.

यह भी पढ़ें- UPSSSC की परीक्षाएं स्थगित, अब अगले साल इन दिनों होगा एग्जाम

शिकागो पुलिस चीफ ऑफ पैट्रोल फ्रेड वालर ने रविवार सुबह इस मामले में जानकारी दी है. वालर के अनुसार, गोलीबारी एक घर के अंदर की गई, जिसके बाद विवाद बढ़ने के साथ लोग सड़कों पर निकल कर भागने लगे. पुलिस ने बताया कि जब लोग एक बार घर से बाहर आ गए तो अंदर एक व्यक्ति ने गोली चलाना शुरू कर दिया. वालर के अनुसार, सात लोगों को घटनास्थल से बंदूक की गोली लगने की वजह से मौत हो गई जबकि बाकी 6 लोग आपस में भगदड़ की वजह मारे गए. मरने वालों में 16 साल का एक नाबालिग लड़का भी शामिल है. मरने वालों की उम्र 16 से 48 साल के बीच है.

First Published : 22 Dec 2019, 08:37:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.