News Nation Logo

PoK में पाकिस्तान के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नीलम घाटी के फलकुन गांव के निवासियों ने क्षेत्र में एक सड़क को रोक कर पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसियों के खिलाफ नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 Sep 2017, 12:10:38 PM
PoK में पाकिस्तान के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

PoK में पाकिस्तान के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नीलम घाटी के फलकुन गांव के निवासियों ने पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसियों के खिलाफ नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना स्थानीय युवकों को अपहरण कर उन पर अत्याचार कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने `जीने का हक़ दो' के नारे लगाये और गायब हुए लोगों के बारे में सेना को जानकारी देने की मांग की।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की सरकार ने कहा, आतंकी हाफिज सईद की पार्टी पर लगे प्रतिबंध

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी सेना स्थानीय युवाओं पर भारतीय सीमा में घुसने और उनके लिए जासूसी करने का रणनीतिक दबाव बना रही है।' 

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी स्थानीय लोगों को 500 रु से 3,000 रु तक का लालच देकर जासूसी करने को मजबूर करती है।

उन्होनें कहा, 'हम देशद्रोही नहीं हैं। इस क्षेत्र में सेना की मौजूदगी के बावजूद, हम कभी भी सेना विरोधी अभियान में शामिल नहीं हुये है। हम न्याय चाहते हैं।'

वहां मौजूद गांव वालों ने पाकिस्तानी सेना पर जबरन जमीन कब्जाने का भी आरोप लगाया। गांव वालों का कहना है कि जमीन के कागजात होने के बावजूद सेना उनकी जमीन को उनसे छीन रही है।

यह भी पढ़ें: डोकलाम विवाद: चीन ने भारतीय सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई, पार्टी की बैठक में शी को फजीहत से बचाने की कवायद

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 30 Sep 2017, 09:02:46 AM