logo-image

अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा पर सियासत हुई तेज, ममता बनर्जी ने निकाला पैदल मार्च

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद अब इसे लेकर राजनीति तेज हो गई है

Updated on: 15 May 2019, 07:27 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के बाद राज्य के एक कॉलेज में हुई गुंडागर्दी और बंगाली दार्शनिक विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ने के मामले में सियायसत तेज हो गई है. हिंसा और मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेलियाघाट से श्यामबाजार तक पैदल मार्च निकाला है. इस दौरान उनके साथ कई मंत्री, नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

वहीं अमित शाह के रोड शो के बाद हुई हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. पार्टी के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'तृणमूल संसदीय दल, जिसमें सांसद डेरेक ओ ब्रायन, मनीष गुप्ता, नदीमुल हक शामिल हैं, कोलकाता में शाह के रोड शो के बाद बंगाल की धरोहर पर हुए हमले के मामले में 15 मई को चुनाव आयोग से मिलना चाहता है. बीजेपी के बाहरी गुंडों ने आगजनी की और विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी.' इससे पहले, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमले की निंदा की थी और कहा था कि जांच कराई जाएगी.'

बनर्जी ने कॉलेज का दौरा करने के बाद कहा, 'यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और पूरे कॉलेज में तोड़फोड़ की गई. ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई. मैंने कोलकाता में कभी भी ऐसी राजनीतिक हिंसा नहीं देखी.'

बता दें कि आज कोलकाता में अमित शाह के रोड शो का आयोजन किया गया था. जहां इस रोड शो के दौरान शाह के ट्रक पर लाठियां बरसाईं गईं. जिसे लेकर झड़पें शुरू हो गई तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसके बाद बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में विवाद तेज हो गया है.