News Nation Logo

जस्टिस सीएस कर्णन जेल की सज़ा से 'फरार' होते हुए आज हो जाएंगे रिटायर, 10 मई से हैं लापता

कोलकाता हाई कोर्ट के फरार जज सीएस कर्णन का आज रिटायरमेंट है। इसी के साथ आज वो पहले ऐसे जज होंगे जो फरार होने के दौरान ही अपने कार्यकाल से रिटायर हो जाएंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 12 Jun 2017, 01:10:26 PM
सीएस कर्णन, कोलकाता हाई कोर्ट जज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोलकाता हाई कोर्ट के फरार जज सीएस कर्णन का आज रिटायरमेंट है। इसी के साथ आज वो पहले ऐसे जज होंगे जो फरार होने के दौरान ही अपने कार्यकाल से रिटायर हो जाएंगे। 

बता दें कि जस्टिस सीएस कर्णन को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया समेत कई जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर अवमानना का दोषी माना गया है।

जस्टिस सीएस कर्णन 10 मई से लापता हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस सीएस कर्णन पर अदालत की अवमानना करने और सीजेआई समेत 8 जजों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के आरोप में 6 महीने की सजा सुनाई थी।

10 मई को ही जस्टिस सीएस कर्णन को गिरफ्तार किया जाना था। इसी दिन से जस्टिस सीएस कर्णन गायब हैं। भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी जब किसी सीटिंग हाईकोर्ट के जज के खिलाफ कोर्ट की अवमानना के खिलाफ सजा सुनाया गया हो।

जस्टिस कर्णन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की

सीएस कर्णन को सज़ा सुनाने के एक दिन पहले जस्टिस कर्णन ने अपने घर में तब्दील अदालत में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जगदीश सिंह खेहर और शीर्ष अदालत के सात अन्य न्यायाधीशों को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट और सीएस कर्णन के बीच ज़बरदस्त खींचतान वाला माहौल रहा था और सुप्रीम कोर्ट ने इसी बीच मीडिया को भी उनके किसी भी बयान को न छापने का निर्देश दिया था।

मनोरंजन: इरफान खान ने शुरू की हॉलीवुड फिल्म Puzzle की शूटिंग, फैंस के लिए शेयर की ये सेल्फी

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

First Published : 12 Jun 2017, 12:58:00 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो