logo-image

पश्‍चिम बंगाल की सरकार शायद ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाए, कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात

विजयवर्गीय ने दावा किया कि लगातार दो बार मौका मिलने के बाद भी तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों की सेवा का सुनहरा मौका गंवा दिया.

Updated on: 05 Jun 2019, 09:18 AM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvergiya) ने इशारों-इशारों में कहा कि पश्‍चिम बंगाल (West Bengal) की सरकार अपना कार्यकाल (Tenure) पूरा नहीं कर पाएगी. लोकसभा चुनावों (Lok sabha Elections 2019) में निर्वाचित सांसदों और प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अहंकारी प्रशासक करार दिया. उन्‍होंने कहा, 'हम नहीं जानते कि तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) सरकार 2021 तक बंगाल में बनी रहेगी या नहीं.' इस दौरान उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनावों में खुद को एक वैकल्पिक ताकत के रूप में तैयार करने की अपील की.

विजयवर्गीय ने दावा किया कि लगातार दो बार मौका मिलने के बाद भी तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बंगाल के लोगों की सेवा का सुनहरा मौका गंवा दिया. उन्होंने कहा कि अहंकार के कारण बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) के बुरे दिन आए हैं. यदि ममता बनर्जी (Mamata BAnerjee) की पार्टी विनम्र होती तो उसे ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता.

विजयवर्गीय ने कहा, 'वे सत्ता सुख भोगने में लोगों की सेवा करना ही भूल गए. आतंक का राज कायम कर दिया. अब हमें राज्य में अगले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) की तैयारी करनी चाहिए.' 'जय श्री राम' (Jai Sri Ram) के नारों पर ममता बनर्जी (MAmata Banerjee) के भड़कने की आलोचना करते हुए विजयवर्गीय ने हैरानी जताई. उन्होंने कहा, 'क्या बंगाल में 'जय श्री राम' का नारा लगाना अपराध है? यह अपराध क्यों है, हम चाहेंगे कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) के नेता इसे स्पष्ट करें.'

बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर बीजेपी को जीत मिली है, जबकि 2014 में टीएमसी को 34 सीटें हासिल हुई थीं. इस बार उसकी सीटें घटकर 22 रह गई हैं.