logo-image

CBI Vs Mamata: धरना स्थल पर ही कैबिनेट की बैठक कर रहीं ममता बनर्जी, आज पेश होना है पश्‍चिम बंगाल का बजट

ममता बनर्जी धरना स्थल पर बैठकर ही कैबिनेट की बैठक कर रही हैं, यहां पर ही वह लगातार फाइलें साइन कर रही हैं.

Updated on: 04 Feb 2019, 03:06 PM

नई दिल्‍ली:

पश्‍चिम बंगाल की ममता सरकार और केंद्र CBI को लेकर आज आमने-सामने है. चिटफंड घोटालों (Chitfund Scam) के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) से पूछताछ की सीबीआई (CBI) की कोशिश के खिलाफ रविवार रात से पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठी हैं. इसको लेकर संसद के दोनों सदनों में जबरदस्‍त हंगामा हुआ. हंगामे के बीच संसद में लगातार सीबीआई तोता है के नारे लगे. इस बीच ममता बनर्जी धरना स्थल पर ही कैबिनेट की बैठक कर रही हैं, यहां पर ही वह लगातार फाइलें साइन कर रही हैं.

बता दें आज ही पश्चिम बंगाल का बजट भी पेश होना है, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना स्थल से ही विधानसभा सत्र को संबोधित किया. ममता बनर्जी के साथ उनकी पूरी कैबिनेट धरना स्थल पर मौजूद हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अफसर धरना स्थल पर ही हैं, ममता बनर्जी स्टेज से ही सारे काम कर रही हैं और फाइलों को साइन कर रही हैं.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी के समर्थन में आए विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर बोला हमला, देवगौड़ा ने कहा- आपातकाल से भी बुरी स्थिति

2013 के बहुचर्चित शारदा चिटफंड मामले में कार्रवाई करने के लिए सीबीआई रविवार शाम को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची. सीबीआई की टीम जब राजीव कुमार के घर पहुंची तो कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को हिरासत में ले लिया. सीबीआई के करीब 40 अफसर राजीव कुमार के घर पहुंचे थे, जिसमें से 5 को पुलिस ने हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ेंः बजट सत्र LIVE: ममता-सीबीआई विवाद पर लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा- कमिश्नर को सियासी संरक्षण दिया गया

इतनी ही देर में ममता बनर्जी भी राजीव कुमार के घर पहुंचीं और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. ममता बनर्जी ने इसके बाद मीडिया को संबोधित किया और केंद्र की मोदी सरकार, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और NSA प्रमुख अजित डोभाल को आड़े हाथों लिया.

क्या है शारदा चिटफंड मामला?

शारदा चिटफंड कंपनी ने आम लोगों को 34 गुना रकम करने का वादा किया गया था और लोगों से पैसे ठग लिए. जिसमें 40 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था. कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार ने इस मामले में बनी एसआईटी की अगुवाई की थी. सीबीआई का कहना है कि मामले से जुड़े कुछ जरूरी दस्तावेज इनके पास हैं.