logo-image

घर बैठे एक शख्स ने 12 घंटे में कमाए 5 करोड़ रुपए, फिर किया उसका ये काम

इसी में एक नाम है Sean McLoughlin का. ये नौजवान पेशे से यूट्यूबर और गेमर है. लॉकडाउन की वजह से घर में रहते रहते इन्होंने 5 करोड़ रुपए इक्ट्ठा किए और इसे दान कर दिया.

Updated on: 11 Apr 2020, 03:34 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (coronavirus) की तबाही से दुनिया कराह रही है. अस्पतालों मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन (LockDown) की वजह से लाखों लोगों तक खाना नहीं पहुंच पा रहा है. हालांकि इन लोगों की मदद के लिए कई हाथ आगे आए हैं. लोग कोरोना वायरस से निपटने के लिए चालू कई फंड्स में रुपये डाल रहे हैं. इसी में एक नाम है Sean McLoughlin का. ये नौजवान पेशे से यूट्यूबर और गेमर है. लॉकडाउन की वजह से घर में रहते रहते इन्होंने 5 करोड़ रुपए इक्ट्ठा किए और इसे दान कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Sean McLoughlin ने यूट्यूब पर 12 घंटे लगातार स्ट्रीम होकर पूरी दुनिया से चैरिटी करने के लिए मदद मांगी. लाइवस्ट्रीम के जरिए उन्होंने 659000 डॉलर जोड़ लिया. भारतीय रुपये में इसे बदला जाए तो ये 5 करोड़ रुपये होते हैं.

इस शख्स ने अपने फैन्स और फॉलोअर्स को दान देने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कोरोना से मची तबाही से लोगों को बचाने के लिए लोगों से डोनेशन देने की अपील की. जिसके बाद लोगों ने उनकी मदद की. सारे फंड रेजिंग प्लेटफार्म Tiltify पर आया.

इसे भी पढें:Video: कोरोना वायरस बना अपनों के बीच दीवार, पेशे से नर्स मां को देखकर बिलख पड़ी 3 साल की बच्ची

जिसके बाद सीन ने पूरी रकम तीन चैरिटी संस्थाओं को दे दिया. सीन ये रकम यूनाइटेड वे वर्ल्डवाइड, WHO और कॉमिक रिलीफ यूएस को यह फंड डोनेट कर दिया.

बता दें कि इससे पहले भी सीन ने जब ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग लगी थी तब इसी तरह फंड बनाया था. उस वक्त उन्हें 1 करोड़ 62 लाख की मदद मिली थी. जिन्हें उन्होंने दान कर दिया था. सीन के यूट्यूब पर 23 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

और पढ़ें:कोरोना से फाइट कर रहे स्वास्थ्यकर्मी का डांस देखकर 'घायल' हो जाएंगे आप, देखें Video

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. 1,709,593 लोग पूरी दुनिया में कोरोना पॉजिटव हो चुके हैं. 103,506 लोग इस दुनिया को अलविदा कह गए.