logo-image

Viral Video : युवक ने शेर को पत्थर से मार-मारकर खराब कर दी हालत, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़े कई वीडियोज देखने को मिलते हैं. कई बार ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं कि हर कोई हैरान जाता है.

Updated on: 01 Jun 2023, 04:24 PM

highlights

  • शेर को पत्थर से मारा
  • वीडियो देख हैरान लोग
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़े कई वीडियोज देखने को मिलते हैं. कई बार ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं कि हर कोई हैरान जाता है. वीडियो देखने के बाद यही लगता है कि क्या सच में कोई ऐसा कर सकता है. इस वीडियो को देखने के बाद मुझे ऐसा ही लगा. अगर हम आपसे कहें कि एक आदमी ने एक शेर को पत्थर मार कर भगाया तो क्या आप विश्वास करेंगे? यकीन करने लायक नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया है और लोग ये देखकर हैरान हैं कि कैसे एक अकेला आदमी शेर को पत्थर से भगा देता है.

इस खबर को भी पढ़ें- युवक ने पूछा किस रंग से रंगा जाए इंडिया गेट, लोग बोले- 'भगवा कर दो'

पत्थर से मारकर भागा दिया
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये रात का सीन है, रात के अंधेरे में कुछ भी नजर नहीं आ रहा है. वीडियो को ध्यान से देखेंगे कि जहां लाइट पड़ रही है वहां शेर नजर आ रहा है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि एक युवक शेर को पत्थर से मार रहा है. युवक को इस बात का कोई डर नहीं है कि शेर हमला कर देगा, लेकिन यहां शख्स उसे पत्थर मारकर भगाने की कोशिश कर रहा है. युवक के हमले से शेर घबरा जाता है और भाग जाता है. इस वीडियो को देखने के बाद मुझे लगा कि अगर हम सब्र कर लें तो किसी को भी हरा सकते हैं लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आप ऐसा कोई काम नहीं करेंगे. ऐसे समय में आपको खुद को बचाना होगा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Big Cat India (@big.cats.india)

वीडियो देख हैरान हुए लोग
इस  वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि वह हमले के डर से पत्थर मार सकता है.. अगर कोई शेर आपके पास आ जाए तो आप क्या करेंगे? एक यूजर ने लिखा कि वास्तव में जंगल के राजा का सम्मान करने की तुलना में अपने जीवन की रक्षा करना अधिक महत्वपूर्ण है, कृपया इस तरह की स्थिति से व्यावहारिक रहें. एक यूजर ने लिखा कि मुझे पता है कि हम इंसान बहुत महान और मूर्ख हैं, इस तरह हम अपनी प्रकृति और पर्यावरण के प्रति अपना सम्मान दिखाते हैं. एक यूजर ने लिखा कि अपने जान बचाने के लिए किया जा सकता है कोई दिक्कत नहीं है.