logo-image

युवक को देखते ही चीते लगे भागने, फिर जो हुआ...देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 10 Oct 2023, 04:26 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों के वीडियो खूब देखे जाते हैं. उनमें से कुछ वीडियो इतने शानदार होते हैं कि हम उन्हें लूप मोड पर कई बार देखते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके आंखों को यकीन नहीं होगा. अगर हम कहे कि एक युवक को देखते ही दो चीता दौड़कर उसके तरफ आता है और उस हमला नहीं करता है तो क्या यकीन करेंगे? हमें भी एक पल के लिए नहीं लगा लेकिन इस वीडियो ने सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर चीते ने क्यों हमाल किया.  इस पूरी घटना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस खबर को भी पढ़ें- सुहागरात से ठीक पहले दूल्हा-दुल्हन की डूब गई नाव, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

चीते ने हमला क्यों नहीं किया

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक खुले मैदान में दिखाई दे रहा है. व्यक्ति तेजी से आवाज लगा रहा है और वीडियो में देख सकते हैं कि युवक को देखतें ही दो चीता तेजी स दौड़कर आते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस तरह से चीता आ रहे हैं, उसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीते कहीं हमला तो नहीं करेंगे लेकिन यहां तो कुछ और ही होता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दोनों चीते युवक के पास आते हैं. एक चीता बहुत करीब आ जाता है. युवक चीते से बात करता है और फिर उसे कुछ खाने को देता है, जिसके बाद चीता बड़े आराम से उसे खा लेता है.

क्या शानदार ट्रेनिंग दी गई है

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि इस चीते को कितनी बेहतरीन ट्रेनिंग दी गई है. इसने तो दिल जीत लिया. एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगा था कि ये हमला करेगा लेकिन ऐसा नहीं होता. कई लोगों ने की युवक की ट्रेनिंग की तारीफ.