logo-image

सेल्फी लेने पर बंदर ने किया जमकर बवाल, लड़की को सिखाया ऐसा सबक कि देख दंग रह गए लोग

क्या आपने कभी जानवरों के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की है? यदि आपने लेने का प्रयास किया है, तो आपको याद होगा कि जानवर कैसे व्यवहार करते हैं.

Updated on: 05 Aug 2023, 03:56 PM

नई दिल्ली:

जानवरों का व्यवहार निश्चित रूप से अप्रत्याशित होता है. ऐसे में कब क्या वो कर दें पता नहीं होता है. आमतौर कैद में रखे गए जानवर काफी तनावग्रस्त रहते हैं और कई बार हिंसक भी हो सकते हैं. इस प्रकार, यह सलाह दी जाती है कि चिड़ियाघरों में कैद में रखे गए जानवरों के साथ खिलवाड़ न करें या उनके करीब न जाएं. हालांकि, कुछ लोग नियम तोड़ते हैं, जिसके कारण उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ जाता है. यहां हम एक वीडियो लेकर आए हैं जो कैद में जानवरों के साथ खिलवाड़ करने के तुरंत परिणाम को दर्शाता है.

इस खबर को भी पढ़ें- 'I Love you' बोलने पर बीच रास्ते सुताई, दो लड़कियों ने युवक पर बरसाई चप्पल-थप्पड़!

बंदर ने लड़की को सबक सिखाया
ये  वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक लड़की को पिंजरे के पास आते देखा जा सकता है जिसमें कुछ मकड़ी बंदर हैं. लड़की अपने मोबाइल का कैमरा ऑन करके पिंजरे की दीवार के पास बंदर की प्रतिक्रिया को कैद कर लेती है. वह लगातार अपना हाथ हिलाती रहती है और बंदर को परेशान करती रहती है. हालांकि, जब लड़की पिंजरे के करीब जाकर भागने की कोशिश करती है तो बंदर फिर से उसके बाल पकड़ लेता है और इस बार दूसरा बंदर भी अपने दोस्त की मदद करता है. लेकिन, लड़की किस्मत से पकड़ से बच जाती है. तभी अचानक बंदर अपना हाथ बढ़ाता है और लड़की के बाल पकड़ लेता है. जब लड़की खुद को बंदर की पकड़ से छुड़ाने की कोशिश करती है, तो बंदर अपने दोनों हाथों से उसके बालों पर अपनी पकड़ मजबूत कर लेता है.

बाल-बाल बची जान
जबकि लड़की के साथ मौजूद अन्य लोग उसे छुड़ाने की कोशिश करते हैं. लेकिन, बंदर बच्ची को छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहा है. यह लड़की को उसके बाल पकड़कर खींचता रहता है.थोड़ी देर बाद एक युवक लड़की को पीछे खींचने में कामयाब हो जाता है और अपनी शर्ट लहराकर बंदर को भगा देता है. इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर शेयर किया है. वीडियो को कई लाख लोगों ने देख लिया है. वीडियो को देख लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये सेल्फी और फोटो ना जाने क्या क्या करवा देगा. एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है कि युवती की जान बच गई लेकिन याद रखना चाहिए वो जानवर हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @neelu_kaushik_7146