logo-image

कौए का दिमाग देख चकरा जाएगा सिर... देखें वीडियो

चालाक कौए का ये वीडियो भारतीय फॅारेस्ट अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ( praveen angusami) ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कौआ गिलास में पड़ी चीज को निकालना चाहता है लेकिन उसकी चोंच अंदर नहीं जा पा रही है.

Updated on: 11 Sep 2021, 05:20 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • वीडियो देख यूजर्स ने दबा ली दांतों तले उंगली
  • चालाक कौए की वीडियो देख लोगों को आ रही पुरानी कहानी याद 

New delhi:

कौए को चालाक पक्षी का तमगा यूं ही नहीं मिला है. वायरल वीडियो देखकर आपका भी सिर चकरा जाएगा. क्योंकि कौए ने जिस चालाकी से गिलास में फंसी चीज को निकाला है. वास्तव में काबिले-तारीफ है. वीडियो को जिसने भी देखा बस दांतों तले उंगली दबा ली. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. वीडियो देखकर यूजर्स बोले मान गए गुरु तेरे दिमाग की तो दाद देनी पड़ेगी. खैर जो भी हो वीडियो में कौएं जो कारनामा किया है. वह वास्तव में उम्दा है. क्योंकि कोई अन्य जानवर होता तो शायद गिलास में फंसी चीज को नहीं निकाल पाता. जिसे कौए ने बड़ी ही खूबसूरती से निकाल लिया. वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी लगातार बढ़ रहा है.

यह भी पढें :जब बुजुर्ग महिला हाथी को अपने हाथों से खिलाने लगी खाना... लोग बोले मां का प्यार

दरअसल, चालाक कौए का ये वीडियो भारतीय फॅारेस्ट अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ( praveen angusami) ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कौआ गिलास में पड़ी चीज को निकालना चाहता है लेकिन उसकी चोंच अंदर नहीं जा पा रही है. फिर वो दिमाग लगाता है और एक डंडी लेकर डंडी लेकर उसे ग्लास के अंदर डालता. काफी कोशिश के बाद वो उस डंडी से ग्लास में पड़ी चीज को बाहर निकाल लेता है. चीज को बाहल निकालने की उसकी जो प्रक्रिया है. वह वाकई काबिले-तारिफ है. क्योंकि इतना दिमाग एक पक्षी लगाए तो आप भी सोचने पर जरुर मजबूर हो जाएंगे. वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर शेयर किया जा चुका है.

 

 सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 21 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- क्या आईक्यू लेवल है. दूसरे ने लिखा- आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है. एक यूजर ने लिखा है बस ऐसे ही तुझे दुनिया चालाक नहीं कहती. इसके अलावा भी दर्जनों यूजर्स ने वीडियो देखकर अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन्स दिए हैं. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही शानदार और क्यूट है. जिसे एक बार देखने के  बाद बार-बार देखने का मन करता है.