logo-image

Viral: पहले पति को छोड़कर दूसरे पति के साथ रह रही थी महिला, परिजनों ने दी भयानक सजा

आदिवासी महिला के अपने पहले पति को छोड़कर दूसरे पति के साथ रह रही थी. इसी से गुस्साए पहले पति महिला के घर जा पहुंचा और मारपीट कर जुलूस निकाला.

Updated on: 16 Feb 2021, 12:41 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के गुना का है पूरा मामला
  • दूसरे पति के साथ रहने वाली महिला को दी गई सजा
  • पुलिस ने 4 के खिलाफ मामला दर्ज कर 3 को किया गिरफ्तार

गुना:

मध्यप्रदेश के गुना जिले से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. गुना में एक आदिवासी महिला को उसके ससुराल वालों द्वारा दी गई तालिबानी सजा की वीडियो ने सोशल मीडिया को झकझोर कर रख दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में आप देखेंगे कि एक महिला को सजा के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है. महिला के ससुराल वाले उसके कंधे पर एक लड़के को बैठाकर पैदल चलने के लिए मजबूर कर रहे हैं. इस दौरान वहां मौजूद लोगों की भीड़ महिला की मदद करने के बजाए उसका वीडियो बनाती रही.

बताया जा रहा है कि महिला अपने पहले पति को छोड़कर दूसरे पति के साथ रह रही थी. इसी बीच पहला पति अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ महिला के घर जा धमका और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. पहले पति और उसके परिजनों ने महिला को स्थानीय आदिवासी परंपरा के हिसाब से सजा भी दी. उन्होंने महिला के कंधों पर एक लड़के को बैठा दिया और 3 किलोमीटर तक चलने के लिए मजबूर किया. इतना ही नहीं, महिला जब लड़के को कंधे पर लादकर चल रही थी तो उसे लकड़ी से पीटा भी जा रहा था. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग वीडियो बनाते रहे, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

इस पूरे मामले में गुना के एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत करते हुए अहम जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महिला को आदिवासी परंपरा के मुताबिक घिनौनी सजा दी गई. महिला को दी गई तालिबानी सजा को एसपी मिश्रा ने निंदनीय बताते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया. उन्होंने बताया कि महिला को प्रताड़ित करने वाले उसके पति और 3 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. कुल 4 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जबकि एक फरार है और उसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.