logo-image

RPF सब-इंस्पेक्टर ने महिला को मौत के मुंह से निकाला, वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

घटना के सीसीटीवी फुटेज को आरपीएफ आद्रा डिवीजन ने सोशल मीडिया पर साझा किया है. इस वीडियो में दो महिलाओं को संतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस से उतरने की कोशिश करते देखा जा सकता है.

Updated on: 05 Dec 2021, 04:11 PM

highlights

  • यह घटना 29 नवंबर को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया रेलवे स्टेशन की
  • महिला कूदते समय प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच में फंस गई
  • आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर बबलू कुमार मौके पर पहुंच महिला की जान बचाई

 

कोलकाता:

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक अधिकारी की त्वरित कार्रवाई की वजह से एक महिला की जान उस समय बच गई जब रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर चलती ट्रेन से वह प्लेटफॉर्म पर कूद गई. महिला कूदते समय प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच में फंस गई. हालांकि महिला हादसे का शिकार होते-होते बची. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. यह घटना 29 नवंबर को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया रेलवे स्टेशन की है.

यह भी पढ़ें : बंदर ने कुछ इस तरह कटवाए सैलून में बाल, देखें Video

घटना के सीसीटीवी फुटेज को आरपीएफ आद्रा डिवीजन ने सोशल मीडिया पर साझा किया है. इस वीडियो में दो महिलाओं को संतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस से उतरने की कोशिश करते देखा जा सकता है. उतरने से पहले ट्रेन ने गति पकड़ ली थी. जैसे ही ट्रेन की रफ्तार तेज हुई तभी एक महिला प्लेटफॉर्म पर किसी तरह उतरने में सफल रहीं, लेकिन दूसरी महिला अपना संतुलन खो बैठी और चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गई. इसी दौरान आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर बबलू कुमार मौके पर पहुंचकर महिला को बचा लिया और उसे खाई से बाहर निकाल लिया. महिला के गिरते ही बबलू कुमार तेजी से उसकी ओर दौड़ा और उसे फौरन बाहर निकाला और प्लेटफार्म पर सुरक्षित स्थान पर ले आया. 

फुटेज में अन्य लोगों के एक समूह को भी महिला की मदद के लिए दौड़ते हुए देखा जा सकता है. इस चौंकाने वाली घटना के वीडियो को ट्विटर पर अब तक 2,600 बार देखा जा चुका है और इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जहां कई लोगों ने महिला की जान बचाने के लिए कुमार की प्रशंसा की है, वहीं अन्य ने उसके ट्रेन से नीचे उतरने की खतरनाक प्रवृत्ति पर चिंता जताई है.